राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग पर obc और sc अभ्यर्थियों का प्रदर्शन 74 वें दिन तक जारी ​रहा

Lucknow

(www.arya-tv.com) ओबीसी और एसी वर्ग की करीब 20 हजार सीट दूसरे को देने के विरोध में लगातार 74 वें दिन धरना जारी रहा। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट लागू कर नियुक्ति की मांग कर रहे है। इसमें 27 फीसदी ओबीसी और 21 फीसदी एसी कोटे को लागू करने की मांग हो रही है।

इस दौरान 6 सितंबर की तैयारियों में सभी अभ्यर्थियों से उनके परिवार वालों को भी शामिल करने को कहा गया है। अभ्यर्थी विजय यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में यह आंदोलन और ज्यादा मजबूत होगा। ओबीसी एससी संगठित मोर्चा ने कहा कि मांग नहीं मानी गई तो 6 सितंबर को आरपार की लड़ाई होगी। इस दौरान विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

अभ्यर्थियों ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की अनदेखी की वजह से भर्तियां नहीं हो पा रही हैं। हम बीते कई महीनों से मंत्री से मुख्यमंत्री तक को मांग पत्र दे चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। थक हारकर हमें मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ रहा है। हम तब तक प्रदर्शन करेंगे। जब तक हमारी मांगों को मान नहीं लिया जाएगा।

12 जुलाई को पहुंचे थे मुख्यमंत्री आवास
इससे पहले सभी अभ्यर्थी अचानक मुख्यमंत्री आवास बीते 12 जुलाई को पहुंच गए थे। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों को देखकर पुलिस के हाथ पांव फूल गए थे। आनन-फानन में पुलिस ने सभी को हटाया था। प्रदर्शनकारियों में वह लोग ज्यादा थे, जो भर्ती प्रक्रिया में शामिल भी नहीं हुए। बावजूद इसके वे प्रक्रिया में धांधली का आरोप और नए पदों पर भर्ती की मांग कर रहे थे।