लखनऊ कौशल महोत्सव में 6300 युवाओं को जॉब ऑफर मिले

Lucknow

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम एनएसडीसी द्वारा दो दिवसीय लखनऊ कौशल महोत्सव का आयोजन भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह के संयोजन से सफलतापूर्वक संपन्न हुआ जिसमें 6300 युवाओं को जॉब ऑफर दिए गए। जॉब ऑफर प्राप्त कर युवाओं ने खुशी व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा नेता नीरज सिंह और एनएसडीसी के अधिकारियों और कंपनियों का आभार किया।

समापन अवसर पर हजारों की संख्या में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के जनप्रिय सांसद राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में रोजगार मेंले के आयोजन के लिए सभी आयोजकों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि लखनऊ में रोजगार मेंले के आयोजन के लिए मुझे हार्दिक प्रसन्नता हो रही है। लखनऊ में, उसके आसपास के क्षेत्र में और पूरे उत्तर प्रदेश के युवाओं को इस पहल से बड़ी मात्रा में रोजगार हासिल हो रहा है।

युवा जो कुछ करने के इच्छुक होते हैं लेकिन अपने सपनों की ओर कदम आगे नहीं बढ़ा पाते थे, सरकार ने उनके साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का कार्य कर रही है। देश के नौजवानों के सपने को सरकार करने के लिए इस आजाद भारत में पहली बार हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने असीमित खुला आसमान उपलब्ध कराया है। हमारा देश आज स्टार्टअप का हब बन गया है। देश के नौजवान नौकरी मांगने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला नौजवान बन रहा है। यह हम सबके लिए हर्ष का विषय है कोई सरकार हो उसका यह दायित्व होता है कि आपने ऐसा वातावरण तैयार करें कि जिससे उसकी युवा शक्ति को एक समान रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके।

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, राज्यसभा सांसद बृजलाल, कार्यक्रम संयोजक नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा,विधायक डॉ नीरज बोरा, योगेश शुक्ला एमएलसी रामचंद्र प्रधान और एनएसडीसी के अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।