अप्रेंटिस ​में निकली 4103 वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन

# ## Education

(www.arya-tv.com) साउथ सेंट्रल रेलवे (SCR) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए 1 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी करते हुए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया 4 अक्टूबर से जारी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर, 2021 है। इस भर्ती के तहत विभिन्न यूनिट में इलेक्ट्रीशियन, एसी मेकेनिक, कारपेंटर, डीजल मेकेनिक समेत अन्य ट्रेड्स के कुल 4103 रिक्त पद भरे जाने हैं।

जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें scr.indianrailways.gov.in पर लॉगइन करना होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना के साथ, ऑनलाइन आवेदन लिंक उपलब्ध है। वहीं, अधिसूचना में उम्मीदवारों की श्रेणी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स भी उपलब्ध कराया गया है।

बता दें कि सबसे अधिक रिक्तियां फिटर पोस्ट के लिए निकाली गई हैं, जिसमें कुल 1460 पद शामिल हैं। इसके बाद, सबसे अधिक वैकेंसी इलेक्ट्रीशियन के लिए है। इस ट्रेड में कुल 1019 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवार, वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन के माध्यम से रिक्तियों का विवरण चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

अभ्यर्थियों का चयन उनकी 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त मार्क्स के आधार पर मेरिट सूची तैयार करके किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।