दारोगा सतेंद्र कुमार को फोन पर मिली धमकी मांग रहे थे 31 हजार रूपये, मुकदमा हुआ दर्ज

Kanpur Zone UP

ताजनगरी के कौने-कौने में कोरोना, बुजुर्ग से लेकर बच्चे भी संक्रमण का शिकार, संख्या हुई 2136

कानपुर।(www.arya-tv.com) अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी बनकर कोहना थाने के दारोगा सतेंद्र कुमार को फोन पर धमकाने और 31 हजार रुपये मांगने वाले शातिर पर सोमवार को मुकदमा दर्ज कराया गया। हालांकि दारोगा की ओर से शासनस्तर तक की गई शिकायत के आधार पर 20 दिन पहले ही आरोपित और उसके एक साथी को हरदोई से गिरफ्तार किया जा चुका है।

दारोगा सतेंद्र कुमार ने बताया कि 26 जून को एक शख्स ने फोन कर खुद को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी बताया। उसने कहा कि तुमने 60 हजार रुपये रिश्वत ली है, इसीलिए तुम्हारा तबादला गोरखपुर किया जा रहा है। तीन माह का वेतन भी कटेगा।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, मौके पर ही मौत

इसके बाद आरोपित ने एक खाता नंबर दिया और कहा कि 31 हजार रुपये कल्याण कोष में दान करोगे तो बच जाओगे। इस पर शक हुआ और थाना प्रभारी को जानकारी दी। इसके बाद उच्चाधिकारियों की सलाह पर अपर मुख्य सचिव के पीआरओ को जानकारी दे दी और लिखित शिकायत भी भेजी।

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

शिकायत के बाद प्रकरण की जांच शुरू कराई गई। इसी बीच हरदोई के सुरसा थाने की सैमरा चौकी प्रभारी जावेद अख्तर के पास भी उसी शख्स ने फोन किया और रकम मांगी। उन्होंने भी शासन स्तर पर शिकायत की तो एसटीएफ को लगाया गया।

हाइटेंशन की चपेट में आकर राजमिस्त्री की मौत

कोहना थाना प्रभारी प्रभुकांत ने बताया कि एसटीएफ शातिर को गिरफ्तार कर चुकी है। उसने अपना नाम विवेक चौधरी और पता आगरा के बाह थाना क्षेत्र का गांव मधेपुरा बताया है। उसका एक साथी भी पकड़ा गया है। हरदोई में मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया।

शासन के निर्देश पर अब कोहना थाने में भी रिपोर्ट लिखी गई है। हरदोई के सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने फोन पर बताया कि आरोपित पहले भी फोन पर धमकी देने और रकम वसूलने के मामले में मथुरा के बल्देव थाना क्षेत्र से गिरफ्तार हो चुका है, उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।