निर्माणाधीन टंकी की शटरिंग गिरने से 22 मजदूर घायल: देर रात तक चल रहा था निर्माण कार्य

# ## Bareilly Zone
 (www.arya-tv.com) बरेली के नगरिया परीक्षित मोहल्ले में जल निगम की टीम 100 मीटर ऊंची पानी की टंकी का निर्माण कार्य करवा रहा है। यहां मंगलवार रात को टंकी की शटरिंग देर रात गिर गई। हादसे में वहां काम कर रहे 22 मजदूर घायल हो गए

घटना की सूचना पर देर रात पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने घायल मजदूरों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

सदमे में हैं मजदूर
देर रात करीब 2 बजे तक चले बचाव राहत कार्य के बाद अफसरों का दावा है कि अब कोई भी मजदूर दबा नहीं है। फिलहाल सभी घायल मजदूरों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद ज्यादातर मजदूर सदमे में हैं। कैमरे के सामने वे कुछ भी बोलने से घबरा रहे थे।

पार्षद बोले- कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं था
स्थानीय पार्षद महेश राजपूत ने बताया, “नगरिया परीक्षित मोहल्ले में नगर निगम 1 लाख लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी का निर्माण करा रहा है। इसकी ऊंचाई करीब 100 मीटर और लागत करीब 5.20 करोड़ रुपए है। मंगलवार देर रात लिंटर में तेल लगाने का काम चल रहा था। इस दौरान एक तरफ की शटरिंग अचानक गिर पड़ी। उसके नीचे काम कर रहे करीब 22 मजदूर दब गए। इस दौरान वहां कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं था।”

स्थानीय लोगों ने की मदद
हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। तेज आवाज सुनकर अनहोनी की आशंका से स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बचाव कार्य शुरू कर दिया।

रात दो बजे तक चले बचाव कार्य के दौरान सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया था। मौके पर मौजूद सीओ साद मियां ने दावा किया कि अब कोई भी मजदूर नीचे नहीं दबा है।

मजदूरों को संभलने का मौका भी नहीं मिला
हादसे के बाद मलबे से बाहर निकाले गए मजदूर मनोज ने बताया कि सभी लोग कार्य कर रहे थे। अचानक एक तरफ की शटरिंग गिरी। मजदूरों को संभलने का भी मौका नहीं मिला। तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं।

ठेकेदार की लापरवाही से हुआ हादसा
स्थानीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार की लापरवाही के चलते हादसा हुआ। देर रात 100 मीटर की ऊंची पानी की टंकी में काम करवाने का क्या मतलब था। इस दौरान कोई भी जिम्मेदार वहां मौजूद भी नहीं था। इस बाबत ठेकेदार से बात करने की कोशिश की गई। उसने किसी भी लापरवाही से इनकार कर दिया। इसके बाद वह अस्पताल जाने की बात कहते हुए मौके से चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *