राहत देने वाले है कोरोना संक्रमण के नए आंकड़े, पर कैसै पूरी खबर देखे

Agra Zone UP

आगरा।(www.aray-tv.com) 10 की संख्‍या से नीचे बना रहा तो इस बात के संकेत हैं कि इस समय तो रफ्तार धीमी हो चुकी है। 800 से 900 मरीज का सफर तय करने में अब 10 से 12 दिन का समय लग रहा है। वहीं 500 से 600 तक की संख्‍या तीन दिन में ही पहुंच गई थी। बीती तीन मई को आगरा में सर्वाधिक 54 केस एक ही दिन में रिपोर्ट हुए थे। इस स्थिति को देख अंदाजा लगाया जा रहा है कि लॉकडाउन 4 की समाप्ति 31 मई को होने के बाद ताजनगरी के लोगों को शायद जून में कुछ राहत मिल जाए।

कुछ नियम और शर्तों के साथ बाजार खोल दिए जाएं। दरअसल सप्‍ताह के पहले दिन सोमवार शाम तक कोरोना संक्रमण के नए मामले कम ही आए थे। सोमवार को दिनभर में सात नए केस रिपोर्ट होने से कुल संख्‍या अब 864 पर पहुंच गई है। वहीं सात मरीज डिस्‍चार्ज होकर घर लौटने से एक्टिव केस का आंकड़ा रविवार के समान ही है। यानि सोमवार को सात नए केस आए और सात ही स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे। मृतक संख्‍या 33 है। अब तक कुल 12153 सैंपल एकत्र किए जा चुके हैं।

आइपीएस बन कर चाचा भतीजा कर रहे थे ठगी पुलिस ने दबोचा

हालांकि शहर की आबादी की तुलना में सैंपल एकत्र करने का आंकड़ा छटांक भर ही है। स्‍वास्‍थ्‍य दर बढ़कर 87.27 फीसद पर आ गई है। राजा की मंडी चौकी पर कार्यरत पुलिस कर्मी, एसएन के कर्मचारी सहित सोमवार को कोरोना के सात नए केस आए हैं। इससे कोरोना पॉ​जिटिव की संख्या बढकर 864 पहुंच गई है। वहीं, सात मरीज डिस्चार्ज किए गए, इस तर सक्रिय केस 77 रह गए हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के मूल रूप से मथुरा निवासी 26 साल के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह एसएन में ही रह रहे थे।

बम से उड़ा दूंगा सीएम को: पुलिस ने दबोचा, साथी को छोड़ने के लिए डायल 112 के सोशल मीडिया डेस्‍क पर धमकी

लोहामंडी थाने में रह रहे राजा की मंडी पर कार्यरत 35 साल के पुलिस कर्मी को सर्दी जुकाम और तेज बुखार आने पर भर्ती किया गया। पुलिस कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह लोहामंडी क्षेत्र की 25 साल की महिला मरीज को उल्टी हो रही थी, उनकी जांच कराई गई, इसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। 50 साल की न्यू आगरा निवासी महिला मरीज को एसएन में भर्ती कराया गया था, उनकी जांच कराई गई। इसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। एसएन के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लगडे की चौकी निवासी 45 साल के मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गोबर चौकी निवासी 62 साल की महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस तरह सात नए केस आने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 864 पहुंच गई है। वहीं सात मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए।