ललितपुर में पुलिस का अमानवीय चेहरा:बकरी के विवाद में सिपाही ने बुजुर्ग किसान को पीटा

UP

(www.arya-tv.com)उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक बुजुर्ग किसान के साथ बांसी पुलिस चौकी के सिपाही द्वारा अमानवीय व्यवहार करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि, सिपाही ने एक विवाद में उसे 19 सौ रुपए वसूल लिए और इससे पहले उसकी पिटाई की। पिटाई के दौरान सिपाही ने उसके कान पर थप्पड़ जड़ दिया। जिससे उसके कान का पर्दा फट गया। वहीं, मूछ भी उखाड़ ली। इस घटना के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने जखौरा थाने में प्रदर्शन किया। सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

कुत्ते ने बकरी को मार दिया था

जखौरा थाना के बांसी गांव के मजरा खिरकन निवासी किसान सिरनाम (71 साल ) ने सोमवार को थाने में प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें लिखा कि, 13 अगस्त की रात गांव के जस्सू यादव की बकरी को किसी आवारा कुत्ते ने खा लिया था। जस्सू ने यह आरोप लगाया कि, बकरी को सिरनाम के पालतू कुत्ते ने मारा है। जस्सू ने अगले दिन सिरनाम को अपने साथ बांसी पुलिस चौकी ले गया। जहां सिपाही राघवेंद्र सिंह गुर्जर ने सिरनाम से 2 हजार रुपए मांगे। बुजुर्ग किसान ने अपने कुत्ते की बेगुनाही बयान की। लेकिन सिपाही ने उसे चौकी में बैठा लिया और कान व मूछ उखाड़ी। विरोध करने पर थप्पड़ जड़ दिया। जिससे उसके कान का पर्दा फट गया। सिपाही ने 1900 रुपए लेकर जस्सू से समझौता करा दिया।

सिपाही ने गांव निवासी ज्ञानी कुशवाहा से भी 6 हजार रुपए वसूल लिया। उसके कुत्ते पर भी जस्सू की बकरी खा लेने का आरोप लगाया था। जब यह बात अन्य ग्रामीणों को पता चली तो सिपाही के खिलाफ लोगों में आक्रोश फैल गया। सोमवार को ग्रामीणों ने जखौरा थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया।

बुजुर्ग का होगा मेडिकल परीक्षण

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि सिपाही राघवेन्द्र सिंह गुर्जर को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी तालबेहट से कराई जा रही है। इसके अलावा बुजुर्ग किसान का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।