रिफाइंड के तेल से लदा ट्रक हुआ चोरी, पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

Bareilly Zone UP

बरेली(www.arya-tv.com) बिहार के रक्सौल से 28 दिन पहले चोरी किया गया रिफाइंड लदा ट्रक पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस मामले में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रिफाइंड के 683 टिन भी बरामद कर लिए हैं, जबकि करीब 577 टिन बदमाशों ने बेच लिए। उनके पास से साढ़े सात लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 15 फरवरी को रक्सौल के दिल्ली-पंजाब ट्रांसपोर्ट से एक ट्रक बरेली के लिए बुक किया गया था। ट्रक में रिफाइंड के 1260 टिन लोड किए गए थे। रिफाइनरी मालिक रिपू सूदन ने यह ट्रक बरेली में श्यामगंज के एक व्यापारी को भेजा था, लेकिन ट्रक बरेली नहीं पहुंचा।

ट्रक चालक और परिचालक के मोबाइल भी बंद जाने लगे। इसके बाद ट्रांसपोर्टर ने बरेली आकर इज्जतनगर थाने में इसकी शिकायत की। चूंकि घटना रक्सौल से शुरू हुई थी इसलिए रिपोर्ट तो रक्सौल में लिखी गई। चूंकि आरोपी बरेली के बताए जा रहे थे इसलिए एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की टीम के साथ ही इज्जतनगर इंस्पेक्टर को घटना के खुलासे में लगाया।

रविवार को क्राइम ब्रांच और इज्जतनगर थाने की टीम ने विलयधाम पुल के पास से ट्रक पकड़ लिया। साथ ही चार लोगों को भी गिरफ्तार किया। 18 टायरा ट्रक में 683 टिन बरामद हो गए। पकड़े गए लुटेरों में बहेड़ी के शेखूपुरा मोहल्ले का रिजवान और नदीम, बहेड़ी के ही इस्मालमनगर मोहल्ले का तस्लीम और देवरनिया के शरीफनगर का रहने वाला रईस उर्फ भूरा हैं। ट्रक चालक रईस वर्तमान में उत्तराखंड के पुलभट्ठा थानाक्षेत्र के गांव सिरौली कलां में रह रहा था।

ण्लुटेरों से पुलिस ने रिफाइंड के करीब 577 टिन बेचकर कमाए गए साढ़े सात लाख रुपये भी बरामद कर लिए। घटना का खुलासा करने वाले इज्जतनगर इंस्पेक्टर केके वर्मा, एसओजी प्रभारी हिमांशु निगम और सर्विलांस प्रभारी जावेद खान को एसएसपी ने 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।