राहुल द्रविड़ को नहीं इनको बनाया जायेगा इंडिया-ए और U-19 टीम का कोच

राहुल द्रविड़ को नहीं इनको बनाया जायेगा इंडिया-ए और U-19 टीम का कोच

Game

सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान सितांशु कोटक और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज पारस महाम्ब्रे को क्रमश: इंडिया ए और अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया है। ये दोनों राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। जूनियर टीम के सपॉर्ट स्टाफ में भी तब्दीली की गई है।
द्रविड़ को हाल ही में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट ऑपरेशंस का हेड बनाया गया है। इसके साथ ही वह इंडिया-ए और अंडर-19 टीमों के लिए रोडमैप तैयार करने के साथ मौजूदा कोचिंग मॉड्यूल को अपग्रेड करने पर भी काम करेंगे।

इसके लिए उन्हें एनसीए में अधिक समय बिताने होगा हालांकि जरूरत महसूस होने पर वह ए या अंडर-19 टीम के साथ जा सकते हैं।
बाएं हाथ के खिलाड़ी कोटक ने 130 प्रथम-श्रेणी मुकाबले खेले। हाल ही में हुए वेस्ट इंडीज दौरे पर वह भारत ए के बल्लेबाजी कोच थे। ऐसी खबर है कि उनके काम करने के तरीके और कोचिंग स्किल से द्रविड़ बहुत प्रभावित हुए यह फैसला लिया गया।

द्रविड़ के एनसीए में जाने से महाम्ब्रे को अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया। पूर्व तेज गेंदबाज ने भारत के लिए दो टेस्ट और तीन वन-डे मुकाबले खेले। वह पिछले तीन साल से द्रविड़ के साथ इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के बॉलिंग कोच के रूप में काम कर रहे थे।
बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, ‘इसके लिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की जाएगी चूंकि ये सभी एनसीए के स्टाफ हैं और यह आंतरिक मामला है।’