मस्जिदों की लिए एडवाइजरी:इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने कहा- मस्जिदें अल्लाह की इबादत के लिए

# ## UP

(www.arya-tv.com) पूरा उत्तर प्रदेश जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर है। सूबे में शांतिपूर्ण नमाज के लिए शासन-प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। अलग-अलग शहरों में धर्मगुरुओं, मौलवी और मौलानाओं से बात-चीत की गई है। लेकिन सबसे खास एडवाइजरी इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने जारी की है। लखनऊ चेयरमैन में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने मस्जिदों के लिए एक एडवाइजरी जारी किया है। इस एडवाइजरी में कहा गया है कि हज़रत मुहम्मद साहब की अमन शांति प्यार मोहब्बत और इंसानियत के पैगाम पर ख़ुद भी अमल किया जाए और इन बातों को दूसरों तक पहुंचाने की भी कोशिश की जाए।

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली की इस एडवाइजरी में की 5 बड़ी बातें भी जान लीजिए…

  1. मस्जिदें अल्लाह की इबादत के लिए हैं
  2. मस्जिद में नमाज़ अदा की जाए
  3. जुमे की नमाज़ में नमाज़ से पहले खुतबा दिया जाये
  4. नमाज़ के बाद अल्लाह से अमनो शांति के लिऐ खुसूसी दुआएं की जाएं
  5. मस्जिद के अंदर या बाहर किसी किस्म का प्रदर्शन या नारे बाज़ी न की जाए

    शांतिपूर्ण नमाज के लिए यूपी पुलिस ने किया पुख्ता इंतजाम
    उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज से पहले विभिन्न जिले की पुलिस सतर्कता बरत रही है। इस दौरान आम लोगों के साथ ही धर्मगुरुओं से भी पुलिस लगातार संपर्क कर रही है। यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि इस बार ऐसी व्यवस्था की गई है किसी की तरह की समस्या न हो पाए। प्रशांत कुमार ने कहा है कि, ‘ नमाज की व्यवस्था के लिए धर्मगुरुओं से जनसंपर्क किया गया है। सभी का सहयोग प्राप्त हो रहा है। बरेली में भी एक प्रदर्शन प्रस्तावित था जिसकी तारीख आगे कर दी गई है। फिलहाल हमारी सभी धर्मगुरुओं और शांतिप्रिय लोगों के साथ बैठक हुई है।”

    इस बार नही होगा कोई बवाल एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा है कि, ”इस बार ऐसी व्यवस्था की गई है कि कोई भी समस्या न हो। इस संबंध में सभी धर्मगुरुओं के द्वारा भी अपील की गई है। साथ ही जिन उपद्रवियों ने पहले अशांति फैलाई थी उनके खिलाफ निष्पक्षता तथा पारदर्शिता के साथ कार्रवाई हो रही है।” पिछले शुक्रवार को यूपी के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए थे।