डाइव पर धोनी का जवाब:बढ़ती उम्र के साथ फिटनेस बड़ी चुनौती

Game

(www.arya-tv.com)IPL 2021 सीजन के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 45 रन से हराया। धोनी मैच में काफी फिट नजर आए। वे रन लेने के दौरान डाइव मारकर क्रीज पर पहुंचे थे। मैच के बाद कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने उनके फिटनेस पर सवाल किया, तो धोनी ने माना बढ़ती उम्र के साथ फिटनेस एक बड़ी चुनौती है और युवाओं के साथ बराबरी पर करने के लिए उन्हें अपने को फिट रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि खुशी है कि हम 180 से ज्यादा स्कोर कर पाए, लेकिन इससे भी ज्यादा बन सकता था।

इस मैच में टॉस हारने के बाद CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे।
धोनी ने कहा, ‘उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजें हैं। जब आप खेल रहे होते हैं तो ऐसा नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे। मुझे युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।’
प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे सकता
उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शन से उम्र का कोई लेना देना नहीं होता है। जब मैं 24 साल का था, तब भी मैं प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे सकता था, अब मैं 40 साल की उम्र में भी प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन फिटनेस को लेकर कोई सवाल नहीं उठा सकता है। कोई ये नहीं कह सकता है कि मैं अनफिट हूं। ये मेरे लिए पॉजिटिव बात है।
दीपक चाहर और सैम करन की तारीफ
उन्होंने दीपक चाहर और सैम करन की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ने पावर प्ले में अच्छी गेंदबाजी की। दीपक थोड़ा और स्विंग गेदबाजी कर सकते थे, लेकिन वे बीच में स्लो करने लगे। लेकिन यह गेम का हिस्सा है।
पहले 6 गेंद ठीक नहीं खेला
धोनी ने कहा कि मुझे बटलर के रिवर्स स्वीप खेलने से कोई परेशानी नहीं थी। मैंने पहली छह गेंद जिस तरह खेली उससे अगर कोई और मैच होता तो हम उसे गंवा सकते थे। धोनी ने पांचवें गेंद में खाता खोला था।
संजू बोले- मीडिल ओवर में हमने विकेट गंवाए
हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि CSK ने अच्छा स्कोर बनाया। हमने मीडिल ओवर में विकेट गंवाए। वहीं हमने 10-15 रन एक्सट्रा दिए। इसके अलावा ओस नहीं होने के बावजूद गेंद का टर्न करना थोड़ा चौंकाने वाला था।