कोलकाता-राजस्थान मैच की तारीख में होगा बदलाव?

# ## Game

(www.arya-tv.com)  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज़ हो चुका है. सभी टीमें एक दूसरे को हराने की होड़ में जुटी हुई हैं. हालांकि, अभी आईपीएल 2024 की सिर्फ शुरुआत हुई है. अभी तक सिर्फ 13 मुकाबले ही खेले गए हैं. इस बीच केकेआर और राजस्थान मैच को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, कोलकाता और राजस्थान के मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के घरेलू मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. केकेआर को 17 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना है. हालांकि, इस बीच खबर है कि इस मैच को रिशेड्यूल किया जा सकता है. दरअसल, रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई इस मैच को कहीं और शिफ्ट कर सकती है या फिर किसी और दिन यह मैच खेला जा सकता है. यानी इस मैच की तारीख में बदलाव किया जा सकता है. रिपोर्ट की मानें तो फ्रेंचाइजी, राज्य संघ और प्रसारकों सहित सभी पक्षों को इसके बारे में संकेत दिया गया है.

दरअसल, 17 अप्रैल को ही राम नवमी है. इस त्योहार को पूरे देश में बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है. ऐसे में सम्बंधित अधिकारियों को चिंता है कि वे इस मैच में सुरक्षा प्रदान करवा पाएंगे या नहीं. वहीं देश में आम चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में इन सभी पहलुओं को देखते हुए बीसीसीआई इस मैच को रिशेड्यूल कर सकती है.

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) कोलकाता पुलिस के संपर्क में है. हालांकि, अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने कार्यक्रम में संभावित बदलाव की संभावना के बारे में दोनों फ्रेंचाइजियों के साथ-साथ प्रसारकों को भी सूचित कर दिया है.