कोरोना के कारण इस टीम का भारत दौरा खतरे में, BCCI ने दिए संकेत

# ## Game

(www.arya-tv.com) कोरोना वायरस महामारी ने लगातार तीसरी साल अपने विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। 2020 और 2021 के बाद अब 2022 में भी कोरोना महामारी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। दिसंबर 2021 से ही कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई थी, जो जारी है और अगले कुछ समय तक इसमें लगातार इजाफा देखने को मिलेगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने रणजी ट्राफी, कर्नल सीके नायुडू ट्राफी और सीनियर वुमेंस टी20 लीग को स्थगित कर दिया है और इसी से संकेत मिल गए हैं कि भारत में क्रिकेट फिलहाल अगले आदेश तक बंद रहेगी।

बीसीसीआइ ने जैसे ही घरेलू क्रिकेट पर ब्रेक लगाया, वैसे ही ये भी लगभग स्पष्ट हो गया कि अब वेस्टइंडीज का भारत दौरा भी खतरे में है। फरवरी से दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है, लेकिन ये सीरीज अब अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आगे नहीं बढ़ेगी। 6 फरवरी से 20 फरवरी तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 अलग-अलग मैदानों पर 3-3 एकदिवसीय और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी और ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण इस सीरीज को फिलहाल के लिए स्थगित किया जा सकता है, क्योंकि उस समय कोरोना मामलों की संख्या बढ़ सकती है।

मौजूदा समय में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, जहां दोनों देशों की बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल बुधवार 5 जनवरी को होना है। इस टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है। इन दोनों सीरीजों पर फिलहाल किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है, क्योंकि दोनों टीमें सख्त बायो-बबल में हैं। बता दें कि कोरोना के कारण बिग बैश लीग यानी बीबीएल भी काफी प्रभावित हुआ है। एक ही टीम के सात खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। यहां तक कि ग्लेन मैक्सवेल भी कोरोना पाजिटिव हैं।