कश्मीर मामला: गिरिराज बोले- पाक का आखिरी सहारा राहुल गांधी

National

जम्मू और कश्मीर पर राहुल गांधी के दिए गए बयानों पर कांग्रेस अब बचाव की मुद्रा में आ गई है। यूएन को लिखी चिट्ठी में अपने नाम का उल्लेख करने पर राहुल गांधी ने पाकिस्तान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी जबकि कांग्रेस ने कहा कि पाकिस्तान कितना भी झूठ और प्रपंच फैला ले लेकिन यह सच्चाई नहीं बदलने वाली है। वहीं इस मामले को लेकर भाजपा ने वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र में दायर की गई याचिका में अपने ट्वीट और बयानों का उल्लेख करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर पाकिस्तान को चेतावनी दी।

उन्होंने लिखा, ‘मैं इस सरकार से कई मामलों में असहमत हूं। लेकिन, मैं यह साफ कह देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें हस्तक्षेप करने के लिए पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश के लिए कोई जगह नहीं है। जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है। क्योंकि यह पाकिस्तान द्वारा उकसाया और समर्थित है जिसे दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।

जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है और रहेगा: कांग्रेस
कांग्रेस ने बुधवार को इस्लामाबाद पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान कितना भी झूठ और प्रपंच फैला ले लेकिन यह सच्चाई नहीं बदलने वाली है कि जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख भारत के अटूट अंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस ने उन खबरों का संज्ञान लिया गया है जिनमें यह कहा गया है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र में दायर कथित याचिका में राहुल गांधी का नाम शरारतपूर्ण ढंग से लिया गया है ताकि पाकिस्तान के झूठ के पुलिंदे और गलत सूचना को सही ठहराया जा सके।

राहुल गांधी और कांग्रेस ने भारत को बहुत जख्म दिए हैं: गिरिराज
केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने यूएन में पाकिस्तान द्वारा लिखी गई चिट्ठी में राहुल गांधी के बयानों का उल्लेख होने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि हर जगह मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान का आखिरी सहारा राहुल गांधी और कांग्रेसी ही बची है। राहुल गांधी और कांग्रेस ने भारत को बहुत जख्म दिए हैं।