ऑपरेशन मासूम: घर में 21 मासूमों को बनाया था बंदी, माता पिता दौड़े तो शुरू कर दी फायरिंग

Lucknow UP

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक सिरफिरे ने 21 बच्चों को बंधक बना रखा है। लखनऊ से करीब 200 किलोमीटर दूर मोहम्मदाबाद के कथरिया गांव में हुई घटना से पूरा प्रशासन हिल गया है और बच्चों को छुड़ाने के लिए कमांडो तक को बुलाना पड़ा है।
जानकारी के मुताबिक हत्या के आरोपी सुभाष बाथम ने अपनी बेटी के जन्मदिन के बहाने बच्चों को अपने घर बुलाया और बाद में तहखाने में बंधक बना लिया। वह छत पर चढ़कर हवाई फायर करते हुए बार-बार स्वाट टीम के दो सिपाहियों व मुखबिरी करने वाले ग्रामीण को सामने बुलाने की मांग कर रहा था।
मगर जैसे ही कोतवाल मौके पर पहुंचे, तो उसने उन पर गोली चला दी। इसके बाद हथगोला भी फेंक दिया। इस हमले में कोतवाल व दीवान घायल हुए हैं। समझाने के लिए एसपी और स्थानीय विधायक भी पहुंचे, लेकिन वह नहीं माना और पास जाने की कोशिश करने वाले एक ग्रामीण की पैर में गोली मार दी।
पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस और जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर हैं। यूपी एटीएस के कमांडो को भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। बता दें कि सुभाष पर गांव के मेघनाथ की 2001 में हत्या कर करने का आरोप है। उस मामले में वह जमानत पर चल रहा है।
करीब चार माह पूर्व स्वाट टीम ने उसे चोरी के मामले में पकड़ ले गई थी। तभी से वह मोहल्ले के लोगों से रंजिश मानता है। उसका कहना है कि मोहल्ले के लालू तिवारी ने ही उसे पकड़वाया था। मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई।
इन 21 बच्चों को बनाया बंधक
सुभाष बाथम ने खुशी (7), मुस्कान (6) पुत्रियां पंचम सिंह, आदित्य (3) पुत्र पंचम सिंह, आशाराम की जुड़वां पुत्री गंगा व जमुना(11), ब्रजकिशोर के पुत्र आकाश (12), पुत्री लक्ष्मी(7), अंजली (15) पुत्री स्व. वीरेंद्र, अरुण (14) पुत्र वीरेंद्र, लक्ष्मी (10) पुत्री स्व. नरेंद्र, सोनी (15) पुत्री सत्यभान, रोशनी (8) पुत्री सत्यभान, आरती (5) पुत्री आनंद सिंह, भानू (10) पुत्र मदनपाल, अक्षय (10)पुत्र गुड्डू, पारस (8) पुत्र नीरज, पायल (5) पुत्री नीरज, सोनम (6) पुत्री आदेश, लव (5) पुत्र आदेश, शबनम (छह माह) पुत्री आदेश, गौरी (5) पुत्री लालजीत बंधक बनाया है।