अमरनाथ यात्रा से पहले बडगाम में एक और मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

National UP

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा को लेकर जहां सुरक्षा व्यवस्था को और चैकन्ना किया जा रहा है वहीं लगातार आतंकियों से मुठभेड़ की खबरें आ रही हैं। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के क्रालपोरा इलाके में भी आतंकियों से जवानों का सामना हुआ। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को अब तक मार गिराया गया है।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है। खबर है कि अभी और आतंकी छिपे हो सकते हैं। खबर लिखे जाने तक सिर्फ एक आतंकी को ढेर किया गया है। अभी भी फायरिंग हो रही है।

आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के जम्मू कश्मीर दौरे पर थे। शुक्रवार को वह दिल्ली पहुंचेंगे। एक जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। इस बार भी अलर्ट जारी हुआ है कि आतंकी यात्रा के दौरान हमला कर सकते हैं।

अनंतनाग में भिड़े दो आतंकवादी संगठन
बुधवार 26 जून को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बिजबहेड़ा से सटे सेरहामा में हथियारों को लेकर दो आतंकी गुटों में भिड़ंत हो गई थी। फायरिंग में अंसार गजवा-तुल-हिंद का एक आतंकी मारा गया था। उसका शव भी बरामद किया गया था वहीं दूसरे आतंकी को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर, इलाज के लिए

अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मारा गया आतंकी आदिल बताया जा रहा है जो कि पहले हिजबुल का सदस्य था, लेकिन हाल ही में उसने अंसार गजवा-तुल-हिंद ज्वाइन कर लिया था। वहीं दूसरे घायल आतंकी का नाम आरिफ हुसैन हैं उसेे गोली लगी है।