TV के ‘मिस्टर बजाज’ को लग गई थी शराब की लत, घर-करियर हो गया था बर्बाद, गलती का हुआ एहसास तो खुद को यूं बदला

# ## Fashion/ Entertainment

(www.Arya Tv .Com) Ronit Roy: रोनित रॉय ने आज टीवी के साथ ही बॉलीवुड में भी अपनी खास पहचान बना ली है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें शराब की लत लग गई थी और उनका घर और करियर बर्बाद हो गया था

रोनित रॉय आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है. वे आज बॉलीवुड से लेकर टीवी और ओटीटी पर छाए हुए हैं.रोनित रॉय ने बॉलीवुड में ‘जान तेरे नाम’ से डेब्यू किया था. 90 के दशक में वे बीटाउन के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बन गए थे. हालांकि बॉलीवुड में कुछ फिल्मों के बाद जब रोनिंत को काम नहीं मिला तो उन्होंने छोटे पर्दे का रूख किया.टीवी पर रोनित के नाम का डंका बजने लगा था. उन्होंने 200 के दशक में पहले ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में मिहिर विरानी और ‘फिर कसौटी जिंदगी की’ में ऋषभ बजाज के किरदार में खूब सुर्खी बटोरी और घर-घर फेमस हो गए. टीवी पर रोनित रॉय सबसे महंगे स्टार बन गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस समय एक्टर एक एपिसोड के लिए 50 हजार रुपये फीस वसूलते थे.

लहरें रेट्रो से बातचीत में रोनित रॉय ने अपने बुरे दौर का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि कईं फेमस शो करने के बाद उनका कोर्टरूम ड्रामा ‘अदालत’ भी काफी हिट रहा था. लेकिन इस दौरान वे शराब के आदी होने लगे थे.शराब की लत के चलते उनका टीवी पर चल रहा अच्छा-खासा करियर बर्बाद होने लगा. रोनित ने खुलासा किया कि ये वो दौर था जब वे अपनी सफलता को समझ नहीं पा रहे थे और उन्हें लगने लगा था कि उनकी हीरो वाली इमेज हमेशा बरकरार रहेगी.

रोनित ने आगे कहा, “ शराब पीने के साथ ही इंसान के साथ कईं गलतियां भी जुड़ती जाती है. मैं कभी सेट पर लेट नहीं पहुंचा लेकिन शूट से चार घंटे पहले मैं शराब पीने लगता था और वक्त पर पहुंचने के बाद भी मेरे आसपास लोग नहीं होते थे.”रोनित ने आगे खुलासा किया, “ शराब की लत की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई. उनका घर भी छिन गया और एक वक्त ऐसा भी आया जब वे घर का किराया भी नहीं दे पा रहे थे. उस दौरान उन्हें अपनी कार में रातें गुजारनी पड़ी थी. डिक्की में वे एक सूटकेस में अपने कपड़े रखा करते थे. फ्रेश होने और शूटिंग वे जाने के लिए वे जुहू के होटलों और पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल करते थे.”

रोनित ने बताया, “ उनका ये दौर 9 साल तक रहा और फाइनली उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ. अब वे ओकेजनली ही वाइफ के साथ वाइन शेयर करते हैं.