दौरा रद्द होने के बाद श्रीलंका को अब भी है अगस्त में भारत के साथ सीरीज की उम्मीद

Game

(www.arya-tv.com) श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को कहा कि भारत के साथ जून में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गई है, लेकिन उसे अभी भी उम्मीद है कि यह सीरीज अगस्त में खेली जाएगी क्योंकि बीसीसीआई भविष्य दौरा कार्यक्रम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। एसएलसी ने एक बयान में कहा कि भारत का जून में श्रीलंका का प्रस्तावित दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा।

बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को बताया है कि कोविड 19 महामारी की वजह से मौजूदा हालात में ये क्रिकेट सीरीज करना संभव नहीं है, जिसमें तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी -20 सीरीज खेली जानी थी। एसएलसी ने बीबीसीसीआई से अनुरोध किया था कि दौरे को तय कार्यक्रम पर किया जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने 17 मई को कहा था कि जून में श्रीलंका का दौरा असंभव होगा।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा था कि जुलाई में श्रीलंका दौरे पर प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज को लेकर वह अभी भी ‘देखो और इंतजार करो’ की नीति पर चल रहा है। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड ने साफ कर दिया था कि वह सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेगा, क्योंकि उनके लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है। अब आने वाला वक्त ही बताएगा कि यह सीरीज हो पाती है या नहीं।