पुतिन से बगावत का खौफनाक अंजाम! यूक्रेन से जा मिला था रूसी पायलट, अब हुआ ये हाल

Uncategorized

(www.Arya Tv .Com)मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. इस बीच खबर है कि एक रूसी पायलट जो पिछले साल अपने हेलीकॉप्टर के साथ यूक्रेन भाग गया था, पिछले हफ्ते स्पेन में एक भूमिगत गैरेज में मृत पाया गया. उसका शरीर गोलियों से छलनी था. पायलट मैक्सिम कुजमिनोव का शव 13 फरवरी को दक्षिणी स्पेन में एलिकांटे के पास विलाजॉयोसा शहर में पाया गया था.

पायलट कुजमिनोव पिछले अगस्त में अपने एमआई-8 हेलीकॉप्टर के साथ यूक्रेन में उतरा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि वह एक अलग नाम के तहत यूक्रेनी पासपोर्ट के साथ स्पेन में रह रहा था. यूक्रेन की GUR सैन्य खुफिया के एक प्रवक्ता ने रॉयटर्स से पुष्टि की कि कुज़मिनोव की स्पेन में मृत्यु हो गई थी, लेकिन उन्होंने मृत्यु का कारण नहीं बताया.

वहीं यूक्रेन के उक्रेन्स्का प्रावदा अखबार ने भी बताया कि उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है. स्पैनिश पुलिस ने पुष्टि की है कि शहर में बंदूक की गोली से पीड़ित एक व्यक्ति का शव मिला है, लेकिन उसने पीड़ित की पहचान का खुलासा नहीं किया है. स्पेन के गार्डिया सिविल पुलिस बल के एक सूत्र ने रॉयटर्स को बताया कि पीड़िता नकली पहचान के तहत रह सकती थी.

स्पेन के ला इंफॉर्मेसियोन अखबार, जिसने सबसे पहले गोलीबारी की सूचना दी थी, ने कहा कि जांचकर्ता दो संदिग्धों की तलाश कर रहे थे जो एक वाहन में भाग गए थे जो बाद में पास के शहर में जला हुआ पाया गया था. कुजमिनोव के यूक्रेन जाने को पिछले साल कीव के लिए एक बड़े तख्तापलट के रूप में प्रस्तुत किया गया था. गुरु ने उस समय कहा था कि इसने उन्हें दलबदल करने के लिए लालच दिया था.