उत्तर प्रदेश की योजनाओं से प्रभावित रही मध्यप्रदेश, राजस्थान,छत्तीसगढ़ की जनता, 2024 में भाजपा का झंडा बुलंद रहेगा

Lucknow
  • उत्तर प्रदेश की योजनाओं से प्रभावित रही मध्यप्रदेश,राजस्थान,छत्तीसगढ़ की जनता, 2024 में भाजपा का झंडा बुलंद रहेगा
  • राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जिहादियों, हत्यारों और दंगाइयों का खुलकर समर्थन करना कांग्रेस को भारी पड़ा

भाजपा की जीत में उत्तर प्रदेश का योगी योगी इंपैक्ट रहा इसे इस तरह भी कहा जा सकता है की उत्तर प्रदेश में आम जनता के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तरीके से जनकल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर रहे हैं उन योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर सभी वर्गों के लोगों को मिल रहा है। इहीं योजनाओं से प्रभावित होकर मध्यप्रदेश,राजस्थान,छत्तीसगढ़ की जनता ने सभी पार्टियों को हराकर भाजपा की सरकार बनाई है।

वहीं दूसरी ओर राम मंदिर का इतनी तेजी से बनना और मजबूत कानून व्यवस्था जिसको की कोई झूठला नहीं सकता। चुनावी रैलियों में योगी ने अपने भाषणों में जिस तरह की बातें बताई उनसे प्रभावित होकर आम जनता ने भाजपा को चुना। राजस्थान की बात करें तो वहां की जनता ने सीधे तौर पर कांग्रेस को और अगर कहा जाए तो की इंडिया गठबंधन को ही दरकिनार करके भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाकर खड़ा किया है इसी तरह मध्य प्रदेश की बात करें मध्य प्रदेश में योगी जी ने अपने भाषणों में उत्तर प्रदेश के कार्यों और मजबूत कानून व्यवस्था की बातों से जनता को पूरी तरह से प्रभावित किया। एक बात जो पूरे विश्व में चर्चा का केंद्र है वह राम मंदिर राम मंदिर के कारण भी आज भाजपा सभी के दिलों में बस गई है जनता यह जानती है की योगी आदित्यनाथ एक साथ छवि के व्यक्ति हैं और प्रदेश को इस तरीके से चला रहे हैं जैसे की कोई परी परिवार का मुखिया अपने परिवार को चलना है वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो योगी जी ने अपने भाषणों में जो बातें कहीं उनकी बातों से यह प्रभाव रहा कि वहां की जनता ने भाजपा के पक्ष में ही वोट दिया।

कुल मिलाकर कहा जाए तो योगी इंपैक्ट ही कहीं ना कहीं भाजपा की जीत में एक बड़ा सिक्का बनकर सामने आया। योगी आदित्यनाथ अपने कट्टर भाषणों के साथ-साथ सख्त कानून व्यवस्था और सभी वर्गों के प्रति विकास का रवैया इसी कारण आम जनता के दिलों में बस गए तीन राज्यों की भाजपा में सरकार अगर आज बनी है तो इसमें योगी आदित्यनाथ का एक बहुत बड़ा हाथ है योगी आदित्यनाथ आज केवल उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपने कार्यों के कारण हमेशा चर्चा में बने रहते हैं जिसका सीधा फायदा भाजपा को मिल रहा है यह बात सभी दलो के लोग जानते हैं।

वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जिहादियों, हत्यारों और दंगाइयों का खुलकर समर्थन करना कांग्रेस को भारी पड़ा। मुस्लिम वोट बैंक के चक्कर में खुलकर मुसलमानों का साथ देना कांग्रेस के ताबूत में कील साबित हुआ। जिन सीटों पर मुस्लिम वोट ज्यादा है वहां कांग्रेस को जीत मिली और जहां हिन्दू वोट ज्यादा है वहां बीजेपी जीती। वहीं योगी आदित्यनाथ में कानून हाथ में लेने वाले को जो सबक सिखाया वह पूरे में चर्चा का केन्द्र बना रहा। चुनाव में इन सब बातों का फायदा भाजपा को पूरी तरह से मिला।

इन चुनावों की सबसे अच्छी बात रही कि हिन्दू समाज ने जाति से ऊपर उठकर हिन्दू बनकर मतदान किया। जातिगत जनसंख्या कर हिंदुओं को बांटने वाली पार्टियों को आईना दिखा दिया। सीधे तौर पर कहा जाए तो योगी आदित्यनाथ की बदौलत ही चुनावी राज्यों में भाजपा को जीत मिली और कांग्रेस का इंडिया गठबंधन धरा का धरा रह गया।