रोड सेफ्टी को लेकर CM योगी की बड़ी बैठक आज:अफसर CM के सामने रखेंगे प्रस्ताव

# ## Lucknow

(www.arya-tv.com) योगी सरकार सड़क हादसों पर ब्रेक लगाने की तैयारी में है। इसके लिए CM योगी बुधवार को एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। इसमें करीब 12 विभागों के सीनियर अधिकारी पूरे यूपी के लिए कार्ययोजना तैयार करेंगे। सड़क सुरक्षा को लेकर बड़ी योजना तैयार की जाएगी।

जल्द शुरू होने जा रहे पूरे प्रदेश के लिए इस बड़े अभियान की कार्ययोजना पर मंथन के लिए बैठक हो रही है। इसमें कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ सर्किल स्तर तक के पुलिस अधिकारियों, डिप्टी कलेक्टरों, नगर आयुक्तों, नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों की भी वर्चुअल मौजूदगी होगी।

सड़क हादसे रोकने के लिए सभी विभाग मिलकर करेंगे काम

यूपी में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कई विभागों को साथ लेकर बड़ा अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। बैठक में अधिकारी सीएम के सामने अपने-अपने प्रस्ताव रखेंगे। कुछ दिन पहले ही सीएम योगी ने कहा था कि सड़क सुरक्षा के विभिन्न घटकों जैसे रोड इंजीनियरिंग, प्रवर्तन कार्य, ट्रामा केयर और जन जागरूकता के संबंध में विशेष प्रयास की जरूरत है।

बच्चों को दें ट्रैफिक नियमों की जानकारी

CM योगी ने टीम-9 की बैठक में कहा था कि ट्रैफिक नियमों के पालन का संस्कार बच्चों को शुरुआत से ही दिया जाना चाहिए। ऐसे में यातायात नियमों के संबंध में प्रधानाचार्यों और विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण कराया जाए।

यही नहीं, अभिभावकों के साथ भी विद्यालयों में बैठक होने चाहिए। स्कूली बच्चों की ओर से जागरूकता विषयक प्रभात फेरी निकाली जानी चाहिए। लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देते हुए पालन करने के लिए जागरूक किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *