जेवर हवाई अड्डे के पास है जिनका घर उनके लिए बड़ी खबर, अब शुरू कर पाएंगे ये काम, इन स्कीमों का मिलेगा लाभ

# ## UP

(www.arya-tv.com)   नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बसने और अपना कारोबार शुरु करने की योजना बना रहे है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. क्योंकि यमुना प्राधिकरण आपके लिए कई योजना लेकर आ रहा है. यमुना प्राधिकरण सेक्टर-18 और सेक्टर -20 में 300 वर्गमीटर से लेकर 4000 वर्ग मीटर तक के 600 प्लॉट की योजना लेकर आ रहा है. सितंबर 2024 से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी. जिसको लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. यहां यमुना प्राधिकरण एयरपोर्ट के पास कई सारी योजनाओं को भी शुरु कर रहा है. जिससे यहां व्यापार के साथ- साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में बसने और अपना कारोबार शुरु करने का यह एक बहुत अच्छा मौका है, क्योंकि सितंबर महीने में नोए़़डा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमान उड़ान भरने लगेंगे. इसके साथ ही यहां एयरपोर्ट पास कार्गो टर्मिनल भी बनाया जा रहा है. जिससे यहां व्यापार करने वाले व्यापारी अपने उत्पादों को विमान से विदेश भी भेज सकने के साथ-साथ वहां से कच्चा माल और अन्य सामान भी मंगला सकेंगे. इसलिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निकट बसने और कारोबार शुरु करने के लिए यमुना प्राधिकरण द्वारा और भी कई योजनाओं का संचालन आने वाले दिनो में किया जाएगा.

चार प्लॉट 100 एकड़ क्षेत्र में होंगे शामिल
यमुना प्राधिकरण के द्वारा वैसे तो नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पास कई सारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. वहीं प्राधिकरण के द्वारा कार्पोरेट ऑफिस, नर्सिंग होम और इंडस्ट्री के 4000 वर्ग मीटर के प्लॉट ला रहा है. इसके अलावा यमुना प्राधिकरण जेवर टाउनशिप की भी स्कीम निकालने जा रहा है. जिसमें 100 एकड़ क्षेत्र के चार प्लॉट भी शामिल होंगे. यह बिल्डरों के लिए स्कीम होगी. इसके अलावा यहां मेडिकल डिवाइस पार्क में 35 प्लॉट की योजना भी लाई जा रही है.