कांग्रेस नेता बोले- दूसरी लहर रोकने के लिए टोटल लॉकडाउन ही विकल्प

National

(www.arya-tv.com)लॉकडाउन का लगातार विरोध करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब देश में कम्प्लीट लॉकडाउन लगाने की मांग की है। हैरत की बात यह है कि 20 दिन पहले भी राहुल ने लॉकडाउन को तुगलकी कदम बताया था। अब उनके सुर बदल गए हैं और उन्होंने लॉकडाउन लगाने की तरफदारी की है।

राहुल ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं साफ कर देना चाहता हूं कि लॉकडाउन ही अब विकल्प बचता है। इसके अलावा केंद्र सरकार के पास कोई रणनीति नहीं है। उनकी नीतियों की वजह से ही वायरस को ऐसी स्टेज तक पहुंच गया है, जहां से उसे रोकने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार के कुछ न करने की वजह से मासूमों की जान जा रही है।

पिछले साल राहुल ने किया विरोध था
पिछले साल जब केंद्र सरकार ने देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था। उस वक्त राहुल ने इसका विरोध किया था। उस दौरान उनका तर्क था कि लॉकडाउन कोरोना की स्पीड रोकता है। उसे खत्म नहीं करता।

IMA भी कर चुका संपूर्ण लॉकडाउन की मांग
कुछ दिन पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन की मांग कर चुका है। IMA की तरफ से सरकार को सुझाव दिया गया था कि देश में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसकी चेन को तोड़ने के लिए सरकार को तुरंत लॉकडाउन लगाना चाहिए। इस टास्क फोर्स में AIIMS और ICMR जैसी संस्था के हेल्थ एक्सपर्ट्स भी शामिल थे।

बाइडेन के चीफ मेडिकल एडवाइजर भी पक्ष में
भारत के एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बाइडेन सरकार में मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथोनी फॉसी भी भारत में सख्त लॉक़डाउन लगाने की सलाह दे चुके हैं। उन्होंने कुछ दिनों पहले कहा था कि भारत में कोरोना संक्रमण की चेन की तोड़ने के लिए कुछ हफ्तों का सख्त लॉकडाउन लगा देना चाहिए। इससे कोरोना का कंट्रोल करने में मदद मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *