कानपुर में सीवर टैंक में उतरे 3 मजदूरों की मौत, एक ने मौके पर और दो ने अस्पताल में तोड़ा दम

# ## Kanpur Zone

(www.arya-tv.com)  घटनास्थल पर मौजूद एक मजदूर ने मीडिया बताया कि पहले सीवर लाइन में एक मजदूर की मौत हुई. उस मजदूर को बचाने के लिए दो मजदूर और सीवर लाइन में घुसे. सीवर लाइन में जाते ही उन दोनों की हालत भी गंभीर हो गई. इसके चलते आवाज सुनकर आस-पास के लोगों ने रस्सी से बांधकर सभी को बाहर निकाला.

कानपुर कमिश्नरेट के बर्रा थाना क्षेत्र में रविवार को सीवर टैंक में उतरे तीन मजदूर की मौत हो गई. यह सभी मजदूर सीवर टैंक में उतर कर शटरिंग खोल रहे थे. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बिना मानक के निर्माणाधीन मकान में सीवर टैंक बनाया जा रहा था. बर्रा थानाक्षेत्र के मालवीय बिहार में मजदूर एक सीवर टैंक खोल रहे थे. इसी वजह से यह बड़ा हादसा हो गया.

तीनों को मृत घोषित कर दिया

घटनास्थल पर मौजूद एक मजदूर ने मीडिया बताया कि पहले सीवर लाइन में एक मजदूर की मौत हुई. उस मजदूर को बचाने के लिए दो मजदूर और सीवर लाइन में घुसे. सीवर लाइन में जाते ही उन दोनों की हालत भी गंभीर हो गई. इसके चलते आवाज सुनकर आस-पास के लोगों ने रस्सी से बांधकर सभी को बाहर निकाला. इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, मालवीय नगर में कुशल गुप्ता अपने मकान का निर्माण करवा रहे हैं. मकान में एक सेप्टिक टैंक बना हुआ है. इस टैंक में कुछ काम करने के लिए रविवार को शिवा तिवारी (25), अंकित पाल (28) और अमित कुमार (26) घुसे थे. अचानक से उनका दम घुटने लगा. वहां पर मौजूद लोगों ने तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने एक-एक कर तीनों को मृत घोषित कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *