भारतीय जूनियर टीम ने चिली को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

Game

सेंटियागो।(www.arya-tv.com) भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने दो बार पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए यहां दौरे के अपने चौथे मैच में चिली की सीनियर टीम को 2-2 से बराबरी पर रोक दिया। चिली ने मारियाना डेल जीसस लागोस (21वें मिनट) और फर्नांडा विलाग्रेन (51वें मिनट) के गोल की बदौलत प्रिंस आफ वेल्स कंट्री क्लब में दो बार बढ़त बनाई लेकिन दीपिका (40वें मिनट) और गगनदीप कौर (55वें मिनट) ने भारत को वापसी दिलाते हुए मैच ड्रॉ करा दिया।

दौरे के शुरुआती तीन मैचों में तीन जीत के साथ आत्मविश्वास के साथ भरी भारतीय टीम ने मैच में तेज शुरुआत की लेकिन पहले 15 मिनट में चिली के डिफेंस को भेदकर कोई बड़ा मौका बनाने में विफल रही। दूसरी तरफ चिली ने पलटवार की रणनीति अपनाई और उसे इसका फायदा दूसरे चर्टर में मिला। चिली की मारियाना को भारत के गोल के सामने करार शॉट खेलने का पर्याप्त समय मिला जिससे उन्होंने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

भारत ने वापसी करते हुए मैच पर नियंत्रण बनाने का प्रयास किया लेकिन मेजबान टीम ने अपने मजबूत डिफेंस की बदौलत मध्यांतर तक 1-0 की बढ़त को बरकरार रखा। तीसरे चर्टर में भारतीय टीम ने कई मौके बनाए। पेनल्टी कॉर्नर पर कई मौके गंवाने के बाद भारत ने 40वें मिनट में दीपिका के मैदानी गोल की बदौलत बराबरी हासिल की।

चिली को 51वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जब भारतीय टीम ने फाउल किया। विलाग्रेन ने इसे गोल में बदलकर चिली को 2-1 से आगे किया। भारत ने हालांकि चार मिनट के भीतर की बराबरी हासिल कर ली जब उसे पेनल्टी स्ट्रोक मिला और गगनदीप ने चिली की गोलकीपर को छकाते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। दोनों टीमों ने इसके बाद गोल करने में प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। भारतीय टीम शनिवार और रविवार को चिली की सीनियर टीम के खिलाफ दो मुकाबले और खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *