“आसमान” से गुंजन कुठियाला की बॉलीवुड में दस्तक

Fashion/ Entertainment

मुंबई: आज देश दुनिया में कोरोना के चलते लॉक डाउन लागू है। लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं ऐसे में वह अपने मनोरंजन के लिए नए-नए संसाधन जुटाने की कोशिश करते रहे हैं। सिनेमा हॉल और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में फिलहाल सभी तरह की पाबंदियां लागू होने से डिजिटल प्लेटफॉर्म इस समय देश दुनिया में धूम मचा रहे हैं,ऐसे में जिन लोगों ने पूर्व में ही सिनेमा,वेव सीरीज और वीडियो एल्बम इत्यादि का निर्माण कर रखा था वह लोग इस समय दर्शकों की पहली पसंद बन चुके हैं।

इसी क्रम को जारी रखते हुए एनआरआई लाइफ प्रोडक्शन एक प्रवासी भारतीय की बनाई हुई यूएसए स्थित कंपनी ने हाल ही में “आसमान” नामक वीडियो एल्बम को ज़ी म्यूज़िक कम्पनी द्वारा रिलीज़ किया है। यह वीडियो यूएसए की ख़ूबसूरत वरमौटं एवं न्यू हेंपशायर की वादियों में फिल्माया गया है।इस वीडियो एल्बम के रिलीज से जुड़ा एक गजब का संयोग माने या महज एक इत्तेफाक, जिस तरह हमारे बॉलीवुड ने हाल ही में अपने दो महान अभिनेताओं को खोया है और सिर्फ कुछ यादों के सहारे आगे की जिंदगी को गुजारने की दिशा में कदम बढ़ाया है ठीक उसी तरह इस वीडियो एल्बम के एक अंतरा में “बस यादें रह जाती हैं” जैसी पंक्तियों ने मानों इसे और भी सुशोभित कर दिया है।इसमें मुख्य भूमिका बॉलीवुड ऐक्टर जावेद पठान एवं गुंजन कुठियाला ने निभाई है।

वहीं वीडियो का निर्देशन गनेश दावूलूरी,कैमरा कार्तिक कसापा, सिंगर प्रियसी एवं गीत संगीत प्रतीक गांधी और कुरेटर कॉलाब स्टोरीज की देख रेख में सम्पन्न हुआ है।एनआरआई लाइफ प्रोडक्शनस की फ़ाउंडर और सीईओ गुंजन कुठियाला ने बताया कि एनआरआई प्रोडक्शनस का एक बड़ा मूल उद्देश्य बाक़ी एनआरआई और छोटे शहरों के कलाकारों को प्लैट्फ़ॉर्म देने का है जो प्रतिभावान होने के उपरांत भी सिनेमा से वंचित रह जाते हैं। हमारी कंपनी नारी सशक्तिकरण में विश्वास रखती है और अपने उभरते काम का श्रेय अपनी मेहनती टीम एवं परिवार के प्रोत्साहन को देती है।

हम अपनी कम्पनी को कम्पनी नहीं बल्कि जुनूनी कलाकारों का एक संगठन मानते हैं,गुंजन ने बताया कि न्यू इंग्लैंड और यूएसए में तमाम प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर वो रमणीक स्थल हैं जहां पर फिल्मांकन की दृष्टि से बॉलीवुड की नजर आज तक नहीं पहुंची।वहीं अपनी नौकरी या परिवार की ज़िम्मेदारियों के चलते ज़्यादातर अप्रवासी लोगों के लिए टैलेंट होने के बावजूद सब छोड़ कर मुंबई या हॉलीवुड जाना मुमकिन नहीं होता, इसलिए हम बॉलीवुड/हॉलीवुड, इंडिया के छोटे शहरो के टैलेंट एवं अप्रवासियों को जोड़ने का सार्थक प्रयास भी कर रहे हैं।गुंजन ने अबतक म्यूज़िक विडीओ “तू ज़रूरत है “ और “मीन गर्ल्स “ बनाए जो 2019 में रिलीज़ हो चुके हैं, वहीं “आसमान”इनका तीसरा म्यूजिक एल्बम है।गुंजन ने पूर्व में शेमारू के लिये भी काफ़ी प्राजेक्ट्स यूएसए में तैयार किये हैं।गुंजन अंग्रेज़ी फ़ीचर फ़िल्म: एंक्रप्टेड द साइबर क्राइम और ग्रे स्टोरीज का निर्माण भी कर चुकी हैं जो जल्द ही डिजिटल प्लेट फार्म पर रिलीज़ होने वाली है।

ध्यान रहे “ग्रे स्टोरीज” में मुख्य भूमिका बॉलीवुड कलाकार जुगल हंसराज, समीर सोनी, राइमा सेन, कीकू शारदा, गौरव गेरा, सादिया सिद्दीक़ी, अदिति गोवात्रिकर, जावेद पठान, समीक्षा, हितेन तेजवानी एवं भाग्यश्री ने निभाई है। बहुमुखी प्रतिभा की धनी लेखिका एवं निर्मात्री गुंजन कुठियाला देश दुनिया से लॉक डाउन हटने के बाद अपनी हिंदी फीचर फिल्म “फोन लव” एक अच्छी स्टार कास्ट के साथ फिल्मांकन करने की कोशिश में हैं। अब देखना यह होगा की गुंजन का यह साहसिक कदम वंचित प्रतिभावान कलाकारों के लिए सिनेमा में कितना और किस तरह स्थापित करा पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *