मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने संपर्क मार्गो के साज-सज्जा एवं तैयारियों का जायजा लिया

Lucknow

रामजन्मभूमि की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अतिथियों के सेवा भाव और राम उत्सव के उल्लास में कोई कमी न रहने व आवागमन की बेहतर सुविधा के दृष्टिगत आज कमता चौराहा, मटियारी चौराहा, चिनहट चौराहा एवं पॉलिटेक्निक चौराहा का मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने हजरतगंज से लेकर मुख्यमंत्री आवास होते हुए अयोध्या रोड के समस्त सभी संपर्क मार्गो के साज-सज्जा एवं तैयारियों का जायजा लिया।

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 22 जनवरी, 2024 को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि रहेंगे। मण्डलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब ने अयोध्या मार्ग सीमा के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था, बाहर से आने वालों को होटलों में रुकने की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था तथा श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर मार्गो का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने सभी विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि जनपद लखनऊ से अयोध्या तक सभी व्यवस्थायें शासन की मंशा के अनुरूप सुनिश्चित रहनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था तथा साफ-सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। खाद्य सुरक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ, पंचायत विभाग, पर्यटन विभाग सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए की प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर सभी व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त रखा जाए। किसी भी श्रद्धालुओं को श्री राम जन्मभूमि पहुंचने में कोई परेशानी न होने पाए। श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती हो जिससे कि किसी भी अप्रिय घटना न होने पाए।

शासन के मंशानुरूप और मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब के निर्देशन के क्रम में लखनऊ विकास प्राधिकरण,नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, लखनऊ स्मार्ट सिटी, एनएचएआई एवं लेसा आदि समस्त विभागो द्वारा किये गये साज-सज्जा व सड़कों के ब्लैक टॉप की बढ़ोतरी के सम्पूर्ण कार्य चाक-चौबन्ध पायी गयी। देर रात क्ष्रेत्र में भर्मणशील होते हुए मंडलायुक्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों के स्वागत कार्यक्रम में किसी प्रकार की कमी न होने पाए। इस अवसर पर उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण  इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त  इंद्रजीत सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।