मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने नगर आयुक्त के साथ कैमरों और हेल्थ एटीएम की बैठक ली

Lucknow

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में शहीद पथ पर लगने वाले कैमरों एवं हेल्थ एटीएम केंद्र के सम्बंध में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभागार में आहूत की गयी। इस अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेते हुए कहा कि शहीद पथ पर जिन उपयुक्त स्थानों पर सी०सी०टी०कैमरा लगना है उन स्थानों का चिन्हीकरण करा लिया गया। मंडलायुक्त को नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि शहीद पथ पर जिन स्थानों पर कैमरा लगना है उन स्थानों का चिन्हीकरण करा लिया गया जल्द ही कैमरो को लगाने का कार्य भी चालू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कैमरा लगवाने का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करा लिया जाये। जिससे होने वाले गतिविधियों पर नजर और अपराधिक मामलो पर अंकुश लगाया जा सके।

मंडलायुक्त ने हेल्थ एटीएम की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हेल्थ एटीएम में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को अच्छे से प्रशिक्षित करते हुए ड्यूटी लगाया जाये। हेल्थ एटीएम में मूलभूत दवाईयो की उपलब्धता भी रखी जाए। हेल्थ एटीएम के आसपास साफ-सफाई व्यवस्था प्रतिदिन नगर निगम द्वारा कराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। उपयुक्त स्थानो पर ही हेल्थ एटीएम लगाते हुए संचालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि पार्षद के साथ समन्वय स्थापित करते हुए शेष पब्लिक हेल्थ एटीएम स्थापित कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही संबंधित को निर्देश देते हुए कहा पब्लिक हेल्थ एटीएम में स्वास्थ्य परीक्षण की दरों में भी कमी रखी जाए