संतों पर वार इधर कोरोना का शिकार, कबीरनगर में छह कोरोना संक्रमित

Gorakhpur Zone UP

गोरखपुर।(www.arya-tv.com) गोरखपुर में एक और संत कबीर नगर में छह नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। इलाज शुरू हो गया है। गोरखपुर में अभी तक तीन की मौत हो चुकी है और तीन लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं।क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र- गोरखपुर से शुक्रवार को संतकबीर नगर के 20 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें कोरोना से मरे व्यक्ति के साले समेत छह लोग पॉजिटिव व 14 व्यक्ति कोरोना निगेटिव निकले हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर अब 57 हो गई है।

बढ़ती संख्या से लोगों में कोरोना वायरस के प्रति खौफ बढ़ता जा रहा है। बखिरा थानाक्षेत्र के मुंडेरी गांव के निवासी व्यासमूनि मुंबई से ट्रक से 12 मई को आए थे। बनकटिया गांव स्थित निर्माणाधीन जिला कारागार के ट्रांजिट सेंटर में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद इन्हें जिला संयुक्त चिकित्सालय(डीसीएच)के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। इनके स्वाब के सैंपल को जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया था। आइसोलेशन वार्ड में ही 14 मई की रात करीब ग्यारह बजे इनकी मौत हो गई थी। सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए 15 मई को आमी नदी के पड़रिया पुल के पास दाह-संस्कार कर दिया गया था। गोरखपुर से आई रिपोर्ट में ये कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

बखिरा थानाक्षेत्र के कुसुरुकलां गांव के 22 वर्षीय अजय कुमार पुत्र रामतेज मृतक व्यासमुनि के रिश्ते में साला लगते हैं, ये भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। वहीं मुंबई से ट्रेन से 14 मई को जिले में आए खलीलाबाद ब्लाक के जंगलकला गांव के निवासी कपिल कनौजिया भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके इतर नाथनगर ब्लाक के कड़सर गांव के 24 वर्षीय अरविंद गुप्त, गोरयाभार गांव के 19 वर्षीय प्रेमचंद्र, सरौली गांव के 23 वर्षीय सर्वेश व इस ब्लाक के तुर्कवलिया गांव के 53 वर्षीय छोटेलाल भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ये चारों व्यक्ति मुंबई से आए थे। ट्रांजिट सेंटर में हुई थर्मल स्क्रीनिंग में कोरोना के लक्षण मिलने पर इन्हें डीसीएच में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। इनके स्वाब के सैंपल को गोरखपुर जांच के लिए भेज दिया गया था। ये अपने गांव नहीं जा सके थे और इनके संपर्क में आने से लोग बच गए थे। एसीएमओ डा. मोहन झा ने कहा कि शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में छह पॉजिटिव व 14 व्यक्ति कोरोना निगेटिव निकले हैं।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में गुरुवार को 112 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। 40 लोग पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव पाए जाने वालों में सर्वाधिक बस्ती के 16 लोग हैं। बीआरडी मेडिकल कालेज से जारी जांच रिपोर्ट में बस्ती में 32 की रिपोर्ट निगेटिव और 16 की पॉजिटिव निकली। यहां संक्रमितों की कुल संख्या 120 हो गई है। सिद्धार्थनगर में 44 की रिपोर्ट निगेटिव और 11 की पॉजिटिव मिली है। यहां कुल पॉजिटिव 61 हो चुके हैं। महराजगंज में 25 निगेटिव, 8 पॉजिटिव मिले हैं। यहां पॉजिटिव की कुल संख्या 31 हो गई है। संत कबीरनगर में 11 निगेटिव पाए गए। यहां कुल संक्रमित अब 57 हो चुके हैं। देवरिया में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और यहां कुल संख्या 29 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *