यूपी में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में अहम भूमिका निभाएगा कार्डिनल कारनेशन – अवनीश अवस्थी

Lucknow
  • मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने कार्डिनल कारनेशन के यूपी हेड ऑफिस का उद्घाटन किया
  • उत्तर प्रदेश के युवाओं को आईटी सेक्टर में रोजगार दिलवाएंगे – अभय श्रीवास्तव

(www.arya-tv.com)लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार तथा पूर्व आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी ने विभूति खण्ड, गोमती नगर स्थित अर्बनैक बिजनेस पार्क में कार्डिनल कारनेशन के यूपी हेड ऑफिस का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि संस्थापक अभय श्रीवास्तव से उनकी मुलाकात यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर अमेरिका में रोड़ शो के दौरान हुई थी। उत्तर प्रदेश में नोएडा तो सॉफ्टवेयर का हब है लेकिन लखनऊ में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के लिए बहुत अच्छा माहौल है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यही चाहते हैं। कम्पनी को शुभकामनाएं देते हुए अवनीश अवस्थी ने कहा कि मैंने अभय श्रीवास्तव को सरकारी योजनाओं में भाग लेने के साथ योगी सरकार की मंशा से भी अवगत करवा दिया है।

कार्डिनल कारनेशन के संस्थापक अभय श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश के युवाओं को आईटी सेक्टर में रोजगार दिलवाने की बात करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में यूपी की तस्वीर बदल चुकी है और आज आईटी सेक्टर में रोजगार की असीम संभावनाएं हैं। कम्पनी जॉनसन एंड जॉनसन, माइक्रोसॉफ्ट आदि के साथ मिलकर विभिन्न क्षेत्रों में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कर रही है। इस हेड ऑफिस से हम लोग ना केवल बीटेक एमटेक बल्कि आईटी सेक्टर से जुड़े हर युवा को ट्रेनिंग देंगे और रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करवाएंगे। उद्घाटन समारोह में कार्डिनल कारनेशन की तरफ से प्रसन्ना, वैभव श्रीवास्तव, गौरव जुल्का, शाहनवाज़ खान और विश्वदीप भटनागर भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *