गर्वित के ड्रीम प्रोजेक्ट का भूमि वंदन पूजन 22 को

Lucknow

नवी मुंबई कोपर खैराने स्थित ग्रामीण आदिवासी सच और वैदिक इनोवेशन ट्रस्ट यानी गर्वित द्वारा अपने टीम प्रोजेक्ट के भूमि अधिग्रहण का कार्य संपन्न हुआ। आदिवासी रिसर्च एंड वैदिक इनोवेशन ट्रस्ट यानी गर्वित के संस्थापक अध्यक्ष, सेवानिवृत्त परमाणु वैज्ञानिक, कवि और लेखक श्री विपुल सेन उर्फ ​​विपुल लखनऊवी ने गर्वित के सपनों के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अपने पेंशन फंड से 6500 वर्ग फुट जमीन खरीदी है।

देश भर के ग्रामीण लोगों और आम आदमी के लाभ के लिए प्रस्तावित भूमि पर मंदिर + ध्यान कक्ष, वैदिक घर और कुछ वृक्ष घर बनाने का प्रस्ताव है। यह भूमि कपाली पर्वत शृंखला की तलहटी में है जहां एक बहुत बड़ा चर्च बना हुआ है।

ग्रामीण लोग और जनजातियाँ अशिक्षित हैं और उन्हें आसानी से अपनी परंपरा और संस्कृति को स्थायी रूप से छोड़ने के लिए प्रेरित किया जाता है। उन्हें प्राचीन ज्ञान और विरासत सिखाने के लिए इस भूमि को चुना गया है।

कृष्णपुरडोड्डी भारत के कर्नाटक राज्य के रामनगर जिले के कनकपुरा तालुक में एक छोटा सा गांव/टोला है। यह पडुवनगेरे पंचायत के अंतर्गत आता है। यह जिला मुख्यालय रामनगर से पूर्व की ओर 27 किमी दूर स्थित है। कनकपुरा से 15 कि.मी. राज्य की राजधानी बेंगलुरु आउटर से 49 किमी।

कृष्णपुरडोड्डी पिन कोड 562112 है और डाक प्रधान कार्यालय हारोहल्ली है।
कृष्णपुरडोड्डी पश्चिम की ओर रामानगर तालुक, पूर्व की ओर थल्ली तालुक, पश्चिम की ओर चन्नापटना तालुक, उत्तर की ओर बैंगलोर तालुक से घिरा हुआ है। रामानगरम, बैंगलोर, मद्दुर, मगदी कृष्णपुरडोड्डी के नजदीकी शहर हैं।

कनकपुरा, कृष्णपुरडोड्डी का निकटतम शहर है। कनकपुरा कृष्णपुरडोड्डी से 11 किमी दूर है। कनकपुरा से कृष्णपुरडोड्डी तक सड़क संपर्क है।
कृष्णपुरडोड्डी के निकट 10 किमी से कम दूरी में कोई रेलवे स्टेशन नहीं है।