उर्स-ए-रजवी का आखिरी दिन:सभी स्कूल बंद रखने की गाइडलाइन जारी

# ## Bareilly Zone

(www.arya-tv.com)  डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने कहा है कि उर्स-ए-रजवी के अंतिम दिन होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए सिर्फ बरेली शहर के यूपी/सीबीएसई बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड से संचालित समस्त शिक्षण संस्थान, टेक्निकल कॉलेज, महाविद्यालयों, आईटीआई, पॉलीटेक्निक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा का कार्यक्रम पूर्व से निर्धारित हैं, उन विद्यालयों में परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संपन्न कराई जाएगी।

2.38 मिनट पर आज कुल शरीफ
उर्स ए रजवी का आज अंतिम दिन है। बरोज जुमा दरगाह ताजुश्शरिया और मदरसा जामियातुर रजा में बाद नमाज ए फज्र कुरानख्वानी नात ओ-मनकबत होगी। सुबह 11 बजे से देश विदेश के मशहूर उलेमा-ए-इकराम व मशाईख-ए-किराम की तकरीर हाेगी।

दोपहर को 2 बजकर 38 मिनट पर इमाम अहले सुन्नत सरकार आला हजरत का कुल शरीफ मनाया जाएगा। इसी के साथ तीन रोजा उर्स का समापन हो जाएग।

लाखों की भीड़ को लेकर रात से ही फोर्स तैनात
उर्स ए रजवी के आज अंतिम दिन कुल के दौरान उमड़ने वाली लाखों की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस फोर्स को देर रात ही मुस्तैद कर दिया है। इसके साथ अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी जाएगी। इस दौरान शहर के चारों तरफ बैरियर लगाकर दरगाह ए आला हजरत की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं। जिससे चार पहिया वाहन कुल के दौरान दरगाह के पास तक नहीं पहुंच सके।

कुल समाप्ति के बाद भीड़ एक साथ अपने घरों को रवाना होगी। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। रेलवे जंक्शन एवं बस अड्‌डो पर भी पुलिस मुस्तैद की गई है। जिससे उर्स से वापस जाने वाले यात्रियों को परेशानी न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *