अडानी ग्रुप के शेयरों में लौटी रौनक, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद पहली बार 20 प्रतिशत तक चढ़ गए भाव

Business

(www.arya-tv.com) अडानी ग्रुप के शेयरों में मंगलवार को रौनक लौट आई। ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से 8 में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था। अडानी ट्रांसमिशन, अडानी इंटरप्राइजेज, अडानी विल्मर, अदानी ग्रीन और अडानी पोर्ट्स के शेयरों में अच्छी खरीदारी हो रही है।

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर आज मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 20 प्रतिशत तक चढ़ गए। कंपनी के शेयर 1886.85 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयर 1,317.60 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें कि अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में तेजी के पीछे शानदार तिमाही नतीजे हैं।

वहीं, अडानी पोर्ट्स के शेयरों में आज 3.38 प्रतिशत  की तेजी है। इसके अलावा अडानी विल्मर के शेयर आज 5 प्रतिशत के अपर सर्किट में पहुंच गए हैं। अडानी ग्रीन के शेयरों में भी 1 प्रतिशत से अधिक की तेजी है। बता दें कि आज अडानी ग्रीन, अडानी पोर्ट और अंबुजा सीमेंट के तिमाही नतीजे आने वाले हैं।

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन ने सोमवार को दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए। कंपनी को (अक्टूबर से दिसंबर तक) में 474.7 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। यह एक साल पहले 267 करोड़ रुपए के मुकाबले 77.8 प्रतिशत  अधिक है। वहीं, कंपनी का रेवेन्यू 22 प्रतिशत  बढ़ा है और मार्जिन 41.6 प्रतिशत तक बढ़ा है।

अडानी टोटल गैस, अडानी पावर के शेयरों में आज 5 प्रतिशत  का लोअर सर्किट है। अडानी के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। अंबुजा सीमेंट के शेयरों में भी मामूली तेजी है।

Leave a Reply