संक्रमित खिलाड़ियों को चोटिल बताकर IPL बचाने में जुटे थे BCCI के अधिकारी

Uncategorized

(www.arya-tv.com)कई खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित हो जाने की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) का 14वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। खिलाड़ियों में बढ़ते संक्रमण के माहौल में कई टीमों ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था। अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के कुछ बड़े अधिकारी संक्रमण के मामलों को दबाने की तैयारी में थे, ताकि लीग पूरी कराई जा सके।

RCB ने दी खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता
IPL में 3 मई को अहमदाबाद में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाना था। सूत्रों के मुताबिक मैच से एक दिन पहले ही KKR के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव हो गए। बोर्ड के कुछ बड़े अधिकारी चाहते थे कि इन्हें आइसोलेट कर यह खबर सामने लाई जाए कि दोनों चोटिल हैं। यह बात RCB तक पहुंच गई और टीम ने खिलाड़ियों को सुरक्षा को देखते हुए मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद BCCI और IPL की गवर्निंग काउंसिल ने मैच स्थगित करने का फैसला लिया।

फिर बढ़ती गई संक्रमितों की संख्या
4 मई को दिल्ली में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जाना था। इस मैच से पहले SRH के ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव हो गए। साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और दो अन्य सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। बाद में CSK के माइक हसी भी संक्रमित हो गए। इसके बाद हैदराबाद और मुंबई के बीच होने वाले मैच को भी स्थगित कर दिया गया।