कोरोना के साथ कई राज्यों में मास्क की वापसी, यूपी में भी अनिवार्य

# ## Health /Sanitation Lucknow UP

(www.arya-tv.com) देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल आने के बाद कई राज्यों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। पिछले 24 घंटों में देश में 7 हजार से भी ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, केरल और मुंबई में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली एम्स ने अस्पताल के सभी कर्मचारियों को मास्क पहनने के निर्देश दे दिया है।

सीएम योगी ने मास्क पहनने के दिये निर्देश
देश और राज्य में कोरोना के बढ़ते नए मामलों के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सार्वजनिक स्थानों और अस्पताल में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। सीएम योगी ने बुधवार को राज्य स्तरीय कोविड सलाहकार समिति और उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ प्रदेश की स्थिति की समीक्षा की और व्यापक जनहित में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

क्या भाजपा के वार्ड का संगठन विद्यावती तृतीय के पूर्व के इतिहास को बदल पायेगा ?

उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय से देश के विभिन्न राज्यों में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। वर्तमान में देश में 38 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं, हालांकि उत्तर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। यहां न केवल पॉजिटिविटी दर कम है, बल्कि जो कोविड पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, उनकी स्थिति भी सामान्य है।

सीएम योगी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कहा कि नगर निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चुनाव प्रचार और मतदान के बीच संक्रमण प्रसार की आशंका भी है। मुख्य सचिव स्तर से राज्य निर्वाचन आयोग से संवाद स्थापित करते हुए आवश्यक उपाय किए जाएं। आवश्यकतानुसार मतदान कार्मिकों को कोविड सुरक्षा किट भी उपलब्ध करवाई जाए।

हमें अलर्ट मोड में रहना होगा: सीएम योगी
बता दें कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में 1791 एक्टिव केस हैं और अप्रैल माह में अब तक पॉजिटिविटी दर 0.65 प्रतिशत रही है। सीएम योगी ने कहा है कि हमें अलर्ट मोड में रहना होगा। लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा और मेरठ जनपद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।