राष्ट्रीय एकता, मानवता व आस्था के प्रतीक है राम मंदिर : डॉ. राजेश्वर सिंह

Lucknow
  • सरोजनीनगर : खुर्रमपुर से रवाना हुई ‘रामरथ अयोध्या श्रवण यात्रा’, श्रद्धालुओं को कराया रामलला के दर्शन
  • ‘रामरथ’ से रामलला-हनुमान गढ़ी के दर्शन करने पहुंची सरोजनीनगर की जनता, जताया विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह का आभार
  • सरोजनीनगर : छठवीं बार ‘रामरथ’ से अयोध्या पहुंचे राम भक्त, किये रामलला व हनुमान गढ़ी के दर्शन

लखनऊ। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह न केवल क्षेत्र के मूलभूत विकास, जनता तक लाभकारी नीतियों और योजनाओं को हर व्यक्ति तक पहुंचाकर जन-आकांशाओं पर खरा उतर रहे हैं बल्कि क्षेत्रवासियों के तीर्थयात्रा के स्वप्न को भी ‘रामरथ श्रवण अयोध्या यात्रा’ के माध्यम से पूरा कर उनका सम्मान व आशीर्वाद पा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को छठवीं बार ‘रामरथ अयोध्या श्रवण यात्रा’ खुर्रमपुर से रवाना की गई।

विधायक प्रतिनिधि प्रदीप मिश्रा ने बताया कि  डॉ. राजेश्वर सिंह की माता तारा सिंह की स्मृति में संचालित नि:शुल्क रामरथ यात्रा में माताएं-बहनें व वृद्धजनों यात्रा के लिए गए। जय श्री राम के जयकारे के साथ यात्रा की शुरूआत हुई। विधायक कार्यालय के सदस्यों ने सफर के दौरान पूरे रास्ते में दर्शनार्थियों की सुविधाओं का समुचित प्रबंध किया। क्षेत्र के वृद्धजनों को घर से लाने-ले जाने के अलावा सफर के दौरान उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई थी। पूरे सफर में दर्शनार्थियों की हर सुविधा का ख्याल रखा। पूरे जोश-खरोश के साथ अयोध्या पहुंची।

दर्शनार्थियों ने रामलला व हनुमानगढ़ी में बजरंगबली के दर्शन किए। श्रद्धालुओं ने सरयू में स्नान भी किया और अयोध्या भ्रमण कर सकुशल वापसी की। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को रामचरितमानस की प्रति भेंट स्वरुप दी गई। श्रद्धालुओं ने विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की इस विशेष पहल की खूब सराहना की। दर्शनार्थियों ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसा विधायक मिला है जो विकास के साथ-साथ व्यक्तिगत स्तर पर हमारे लिए कार्य करता है।

बता दें कि इससे पहले जैतीखेड़ा, पिपरसंड, कृष्णा लोक कॉलोनी व हसनपुर खेवली के ग्रामवासियों तथा हाइडिल चौराहा स्थित सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान (वृद्धाश्रम) के वृद्धजनों को भी ‘रामरथ अयोध्या श्रवण यात्रा’ से रामलला के दर्शन करवा चुकी हैं। यह बस सेवा नियमित तौर पर सरोजनीनगर से दर्शनार्थियों को ले जाकर नि:शुल्क अयोध्या भ्रमण करवाती है। इस बस सेवा का पूर्णतया व्यय विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा किया जाता है।

जनसेवा के उद्देश्य से राजनीति में आये डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि राम मंदिर राष्ट्रीय एकता, मानवता व आस्था का प्रतीक है। प्रभु श्रीराम के दिव्य दर्शन से मनुष्य के सब दुःख-दर्द मिट जाते हैं। यह मेरा परम सौभाग्य है कि सरोजनीनगर को मैं रामलला के दर्शन करवा रहा हूं। जनता का स्नेह और आशीर्वाद ही मेरी पूंजी है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से लोगों को अयोध्या की भव्यता और दिव्यता को जानने का मौका मिले।

डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि राम मंदिर के लिए कई दशकों चला संघर्ष के सुखद परिणाम 2019 में आये जब सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर का निर्माण करने की अनुमति दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हमारा लक्ष्य है कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा मिले और अयोध्या की सनातन और पुरातन संस्कृति-सभ्यता की ख्याति पूरे विश्व में फैले।