त्योहार पर जाम से निजात के लिए ट्रैफिक पुलिस कल से चलाएगी अभियान

# ## Agra Zone

(www.arya-tv.com) आगरा में दीपावली की शॉपिंग के लिए एमजी रोड जा रहे हैं तो अपने वाहनों को पार्किंग में लगाएं। एमजी रोड पर जाम की स्थिति न बने, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने रोड पर खडे़ वाहनों को क्रेन से उठाने की तैयारी कर ली है। 19 से 27 अक्टूबर तक यातायात पुलिस की टीमें एमजी रोड पर सक्रिय रहेंगी।

500 रुपए लगेगा जुर्माना
दीपावली के लिए शॉपिंग करने के चलते शोरूमों में भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में एमजी रोड पर गाड़ियों को सड़क पर खड़ा करने के चलते जाम लग जाता है। इसको देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने जाम से निजात के लिए कार्रवाई की तैयारी की है। 19 से 27 अक्टूबर तक शाम चार से रात 11 बजे तक स्पीड कलर लैब से दीवानी तिराहे तक सड़क पर खडे़ दुपहिया और चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे वाहनों को क्रेन द्वारा उठा लिया जाएगा। ऐसे वाहनों का 500 रुपए का चालान किया जाएगा।

आज करेंगे शोरूम संचालकों के साथ बैठक
एसपी ट्रैफिक अरुण चंद ने बताया कि त्योहार पर जाम न लगे इसको लेकर व्यवस्थाएं की जा रही हैं। एमजी रोड और संजय प्लेस के शोरूम संचालकों के साथ बैठक की जाएगी। ग्राहकों को वाहन तय पार्किंग में खड़ा करने के लिए कहा जाएगा। पहले लोगों को नौ पार्किंग में खड़ा करने से मना किया जाएगा। अगर, इसके बाद वो भी सड़क पर वाहन खड़ा करेंगे तो कार्रवाई की जाएगी। पहली बार में 500 रुपए का जुर्माना लगेगा तो दूसरी बार में 1500 रुपए का जुर्माना लगेगा।