93 जांच रिर्पोट में 9 कोरोना पॉजिटिव, मरने वालों की संख्या हुई 8

UP Varanasi Zone

वाराणसी।(www.arya-tv.com) बीएचयू लैब से मंगलवार को मिली 93 जांच रिपोर्ट में नौ कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें सात बनारस के तो बिहार व मीरजापुर के एक-एक हैैं। इसके अलावा बीएचयू में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव गंभीर मरीज की फॉलोअप रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। उन्हेंं स्वस्थ घोषित कर घर भेज दिया गया। वहीं हुकूलगंज निवासी रेलवे के अवकाश प्राप्त 77 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उनकी 15 जून को बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

वे टीबी से पीडि़त थे और 2014 में बाईपास सर्जरी भी हुई थी। ऐसे में जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या सात से बढ़कर आठ हो गई है। जिला प्रशासन से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिव आए 35 वर्षीय तथा 33 वर्षीय दो मरीजों का संबंध गोलघर-मैदागिन से है। 72 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध पूर्व में घोषित हॉटस्पॉट के पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट का है। 24 वर्षीय चौथे मरीज का संबंध बुद्धा सिटी कॉलोनी सारनाथ से है। 26 वर्षीय पांचवें मरीज का संबंध प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी-पांडेयपुर से है जो फ्लाइट से मुंबई से आया था। 55 वर्षीय छठे मरीज का संबंध नंदनगर-आशापुर से है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 291 हो गई है। इसमें से 214 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 69 है।

पहले डायबि​टीज अब कोरोना संक्रमण स्थिति बिगड़ने से 60 वर्ष बुजुर्ग की मौत

जनपद में 05 नया हॉटस्पॉट गोलघर थाना कोतवाली, हुकूलगंज थाना कैंट, प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी थाना लालपुर, बुद्धा सिटी कॉलोनी व नंदनगर कॉलोनी थाना सारनाथ बनेगा। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 150 हो गई है। आज एक हॉटस्पॉट गाडर थाना फूलपुर ग्रीन जोन में आ चुका है। इस प्रकार 74 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 76 है। जिसमें से 38 ऑरेंज जोन में एवं 38 रेड जोन में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *