JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सीएम नीतीश को पीएम मेटेरियल बता कर दांव खेला

National

(www.arya-tv.com) इस समय JDU के बड़े-बड़े नेता अपने-अपने तरीके से नीतीश कुमार को लुभाने में लगे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नीतीश कुमार PM मैटेरियल बताकर बड़ा दांव खेला है। यहां तक कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ललन सिंह ने इसका प्रस्ताव भी पारित करा दिया है। इसकी हर तरफ चर्चा है।

इन सब चर्चाओं के बीच केंद्र में मंत्री बने RCP सिंह ने सोशल मीडिया एकाउंट पर राष्ट्रीय परिषद में दिए अपने भाषण को ही सार्वजनिक कर दिया है। इस भाषण में उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ में खूब कशीदे काढ़े हैं। पूरा भाषण नीतीश कुमार के गुणगान से भरा पड़ा है।

हालांकि, JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक गोपनीय थी। किसी नेता का भाषण सार्वजनिक नहीं किया गया। यहां तक की जेडीयू के सर्वेसर्वा नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का भी नहीं।

गुप्त मीटिंग में RCP ने जो भाषण दिया उसे सार्वजनिक करने के पीछे शायद यही मंशा रही होगी कि लोग CM नीतीश के प्रति उनकी वफादारी को जान सकें। बताया जा रहा है कि उनके मंत्री बनने के बाद से पार्टी के भीतर गुटबाजी बढ़ गई है। नीतीश कुमार भी खुश नहीं हैं। यही कारण है कि तब CM ने उन्हें बधाई तक नहीं दी थी।

RCP को बताया था एक मंत्री पद मिलने का जिम्मेदार
ललन सिंह से लेकर संसदीय बोर्ड के चेयरमैन उपेन्द्र कुशवाहा तक ने केंद्रीय कैबिनेट में एक पद मिलने की जिम्मेदारी RCP पर फोड़ी थी। दोनों नेताओं ने यहां तक कह दिया था कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते आरसीपी सिंह ने लिया था। ललन को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने के बाद आरसीपी का खेमा भीतर ही भीतर नाराज है। बिहार में कई दफे इसकी नाराजगी भी साफ-साफ दिख चुकी है। JDU में पोस्टर वार भी इसी का नतीजा था। इसके बाद सबके फोटो हटाकर सिर्फ CM नीतीश कुमार की तस्वीर लगाई गई।