प्रतापगढ़ में मिलावटी शराब पीने से 4 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित

Prayagraj Zone UP

प्रयागराज।(www.arya-tv.com) यूपी के प्रतापगढ़ जिले में मिलावटी शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो सगे भाई भी हैं। घटना उदयपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात दो अलग-अलग स्‍थानों पर हुई। जानकारी होने पर अफसरों की भीड़ जुट गई।

डीएम डॉ. नितिन बंसल व एसपी भी रवाना हो गए हैं। आबकारी की टीम भी पहुंच रही है। उधर मिलावटी शराब पीने से मौत की बात सामने आने पर एसपी आकाश तोमर ने थानाध्यक्ष राकेश कुमार प्रजापति को निलंबित कर दिया है। उदयपुर थाना क्षेत्र के उदयपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात संदिग्ध दशा में दो अलग-अलग जगहों पर चार लोगों की मिलावटी शराब पीने से मौत हो गई।

घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। सूचना पर पहुंची अफसर फौरी तौर पर शराब पीने से मौत की बात से इंकार कर रहे थे। बाद में पुष्टि होने के बाद थानाध्‍यक्ष को निलंबित कर दिया गया। उदयपुर थाना क्षेत्र के कटारिया गांव निवासी रामखेलावन कोरी के बेटे दिलीप कोरी (50) व उसके छोटे भाई प्रदीप कोरी (35) और उनके मामा सिद्धनाथ (60) निवासी राकी की मंगलवार की रात करीब 9:30 बजे अचानक तबीयत बिगड़ी।

स्वजन उन्‍हें लेकर सांगीपुर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचे। उधर, इसी थाना क्षेत्र के गिरजा का पुरवा आहार बीहर निवासी राज कुमार (35) पुत्र महराजदीन की भी रात में संदिग्ध दशा में हालत बिगड़ गई। उसे भी परिवार के लोग लेकर सांगीपुर सीएचसी पहुंचे।

सांगीपुर सीएससी में चिकित्सकों ने प्रदीप कोरी को मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक उपचार के दौरान अन्य तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं स्वजन इलाज के लिए दिलीप कोरी को रायबरेली व उसके मामा सिद्धनाथ को मुंशीगंज तथा राज कुमार को भी मुंशीगंज अस्पताल ले गए।

जहां तीनों की देर रात मौत हो गई। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है। एसओ उदयपुर समेत अफसर फौरी तौर पर शराब से हुई मौत की बात से इंकार कर रहे। वहीं शराब पीने से हुई मौत पर जोरदार चर्चा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *