2000 के नोटों को लेकर सामने आया बड़ा स्कैम, वापसी पर महिलाओं को मिल रहे 300 रुपये

# ## Kanpur Zone

(www.arya-tv.com) देश में कालेधन की जमाखोरी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 2000 के नोटों पर पाबंदी लगा दी। कुछ सफेदपोश व्यापारी कानपुर स्थित रिजर्व बैंक में नए तरीके से 2000 के नोटों को जमा करा रहे हैं। उन्होंने अपनी काली कमाई के 2000 के नोट चेंज करने के लिए मजबूर महिलाओं को पकड़ा है। महिलाओं को 300-300 रुपये देकर रिजर्व बैंक भेजकर अपने पैसे बदला रहे हैं।

कानपुर पुलिस को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने छापा मारा, लेकिन व्यापारी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कुछ महिलाओं को हिरासत में लिया। उनके पास से 20000 रुपये के नोट बरामद किए गए हैं। कोतवाली में पुलिस ने महिलाओं से पूछताछ की। इसे लेकर कोतवाली की एसीपी अर्चना सिंह का कहना है कि कुछ महिलाओं को नोट चेंज करने के नाम पर लाया गया है। इनकी जांच की जा रही है। अभी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

कानपुर में सामने आया मामला

कानपुर कोतवाली में आई महिलाओं ने कहा कि 300-300 रुपये पर लाकर हमलोगों से पैसा चेंज कराया जा रहा था। थाने में पूछताछ के लिए लाई गईं महिलाओं ने कहा कि पैसा चेंज करने का खेल महीनों से चल रहा था। उन्हें 300 रुपये पर प्रतिदिन दिहाड़ी के तौर पर बुलाया जाता है।

पुलिस ने छापा मारकर महिलाओं को पकड़ा

एसीपी अर्चना सिंह ने कहा कि कुछ महिलाओं को पैसे देकर रिजर्व बैंक में 2000 के नोट चेंज करने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस गई है और कुछ महिलाओं को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई है। पुलिस ने महिलाओं को छोड़ दिया है, लेकिन अभी तक छह लोग हिरासत में हैं।