​​​​​​​रावरपोरा में 3 दिन से चल रहे एनकाउंटर में जैश कमांडर सज्जाद अफगानी समेत दो आतंकी ढेर

National

(www.arya-tv.com)जम्मू-कश्मीर के शोपियां के रावरपोरा इलाके में 3 दिन से चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अफगानी को ढेर कर दिया। अफगानी युवाओं को आतंकी संगठनों के लिए भर्ती करने में शामिल था। सुरक्षाबलों ने 13 मार्च को शुरू हुए ऑपरेशन के दूसरे दिन यानी रविवार को भी एक आतंकी को मार गिराया था। कश्मीर IGP ने इसकी पुष्टि की।

दूसरा आतंकी लश्कर से जुड़ा था
रविवार को मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई थी। वह शोपियां के राख नारापोरा एरिया का रहने वाला था। जहांगीर पिछले साल सितंबर से एक्टिव था। मुठभेड़ वाली जगह से USA मेड M4 कार्बाइन राइफल भी मिली है। इस राइफल का इस्तेमाल अमेरिकी सेना भी करती है।

सोपोर में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया था
इससे पहले बारामूला में शनिवार (13 मार्च) को आतंकियों ने पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया था। उत्तरी कश्मीर में सोपोर बस स्टैंड के पास हुए आतंकी हमले में आतंकियों का निशाना चूक गया था। हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

पिछले 7 दिन में 3 आतंकी मारे

  • 11 मार्च को अनंतनाग में 18 घंटे चली मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी ढेर किए गए थे। मारे गए आतंकियों से एके 47 राइफल, पिस्तौल, ग्रेनेड व गोलियां बरामद की गई थीं।
  • 9 मार्च को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकी संगठन अल-बद्र के चीफ अब्दुल गनी ख्वाजा को ढेर किया गया था।