यूके के ऑनलाइन स्टोर ने गूगल के नए स्मार्टफोन के फीचर्स लीक किए

# ## Technology

(www.arya-tv.com)गूगल 19 अक्टूबर को पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इनकी लॉन्चिंग से पहले ही यूके बेस्ड ऑनलाइन रिटेलर कारफोन वेयरहाउस ने इन्हें लिस्टेड कर दिया। ये दोनों स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट टेंसर चिप के साथ टाइटन M2 सिक्योरिटी चिप से लैस हैं। दोनों ही 30W की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेंगे। हालांकि, 30W का चार्जर कंपनी अलग से बेचेगी। सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, पिक्सल फोन में कई सारे कलर और स्टोरेज के ऑप्शन मिलेंगे।

जब गूगल पिक्सल फोन का लिस्टिंग पेज सोशल मीडिया पर आ गया, तब कारफोन वेयरहाउस ने इसे वेबसाइट से हटा लिया। हालांकि, टिप्स्टर @evleaks ने इसके स्क्रीनशॉट लेकर सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर कर दिए। स्क्रीनशॉट में इन दोनों फोन की पूरी डिटेल दी गई है।

गूगल पिक्सल 6, पिक्सल 6 प्रो के स्पेसिफिकेशंस (एक्सपेक्टेड)

  • रिटेलर के लिस्टेड लैंडिग पेज के मुताबिक, पिक्सल 6 सीरीज के दोनों मॉडल में गूगल टेंसर प्रोसेसर मिलेगा। ये पिक्सल 5 सीरीज की तुलना में 80% ज्यादा तेज होंगे। दोनों फोन में टाइटन M2 सिक्योरिटी चिप मिलेगी। इस चिप को खासतौर से क्लाउड डेटा सिक्योरिटी के लिए तैयार किया गया है। ये चिप सेंसटिव प्रोसेस, इन्फॉर्मेशन, पासकोड, एन्क्रिप्शन और ऐप्स से होने वाले ट्रांजैक्शन को सिक्योर करती है।
  • फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलेगा, जो पिक्सल 5 की तुलना में 150 प्रतिशत ज्यादा लाइट है। इसके साथ फोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी मिलेगा। पिक्सल फोन में टेलीफोटो लेंस भी मिलेगा, जो 4x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा। वहीं, फोन में 20x सुपर जूम भी मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में मैजिक इरेजर फीचर मिलेगा। ये फीचर फोटो से अनवांटेड ऑब्जेक्ट और लोगों को हटाएगा।
    • गूगल पिक्सल 6 प्रो में 6.7-इंच का LTPO OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जबकि पिक्सल 6 में 6.4-इंच की स्क्रीन मिलेगी। दोनों डिवाइस में गोरिल्ला ग्लास विक्टस का इस्तेमाल किया जाएगा। दोनों स्मार्टफोन बिना इंटरनेट के 50 से ज्यादा भाषाओं का अनुवाद करने में सक्षम होंगे। वहीं, दोनों डिवाइस एंड्रायड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे।

    गूगल पिक्सल 6 फोन की संभावित कीमत
    रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिक्सल 6 की कीमत 849 डॉलर (करीब 64,000 रुपए) और पिक्सल 6 प्रो की कीमत (करीब 82,900 रुपए) हो सकती है। पिक्सल 6 स्मार्टफोन को किंडा कोरल, सॉर्टा सीफोम और स्टोर्मी ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेंगे। जबकि इसका अपग्रेडेड वर्जन यानी पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन क्लाउडी व्हाइट, सॉर्टा सीफोम और स्टोर्मी ब्लैक ऑप्शन में मिलेगा। पिक्सल 6 सीरीज को सपोर्ट करने वाले पिक्सल स्टैंड 2 वायरलेस चार्जर की कीमत 79 डॉलर (करीब 6,000 रुपए) हो सकती है।