मृतक के परिवार वालों को मिलेगा 10-10 लाख का मुआबजा: संयुक्ता भाटिया

Lucknow
  • सीवर सफाई के दौरान 2 कर्मियों की मौत पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने जताया दुख, स्वेज को दिए कर्मियों के परिवारजनों को 10—10 लाख रूपये मुआबजा देने के निर्देश दिये।
  • घटना की जाँच के दिये निर्देश
  • सेफेटी इक्विपमेंट न देने के जिम्मेदार पर दर्ज होगी एफआईआर

(www.arya-tv.com)लखनऊ के सहादतगंज में सीवर सफाई के दौरान कार्यदायी संस्था स्वेज इंडिया के 4 सफाई कर्मी हताहत होने एवं दो सफाई कर्मियों की मौत पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने गहरा दुख प्रकट करते हुए घटना के जाँच के आदेश नगर आयुक्त अजय द्विवेदी को दिए है।

साथ ही हताहत सफाई कर्मियों के परिवारजनो को स्वेज इंडिया द्वारा मुआवजा दिए जाने के भी निर्देश महापौर ने दिए है।

महापौर ने नगर आयुक्त और स्वेज इण्डिया के महाप्रबंधक राजेश मथपाल, जलकल विभाग के महाप्रबंधक एसके वर्मा से घटना की रिपोर्ट तलब की और बिना सेफेटी इक्विपमेंट के सफाई कर्मचारियों को सीवर मेनहोल के कार्य हेतु जाने देने वाले जिम्मेदार अधिकारी पर जांच कर एफआईआर दर्ज कराने के लिये भी कहा।

महापौर ने भविष्य में नाला सफाई एवं सीवर सफाई में लगे समस्त कर्मियों को सेफ्टी इक्विपमेंट के साथ ही सफाई करने की व्यवस्था बनाने के निर्देश भी नगर आयुक्त को दिए है।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने घायल सीवर सफाई कर्मियों का केजीएमयू स्थित ट्रामा सेंटर में जाकर स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की और डॉक्टर, अधिकारियों को चिकित्सा में हर सहयता करने के लिए निर्देशित किया।

साथ ही महापौर संयुक्ता भाटिया ने मृतक कर्मियो के परिवारजनो से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना प्रदान की। साथ ही महापौर ने जीएम जलकल, अपर नगर आयुक्त, और सुएज महाप्रबंधक को हताहत कर्मियों के परिवारों को मुआबजा प्रदान करने एवं घर के एक सदस्य को नौकरी प्रदान करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने को भी कहा।

महापौर ने परिवार को ढांढस बांधते हुए कहा कि वह परिवार के हर कदम पर साथ है, उन्हें जो भी आवश्यकता होगी वह उपलब्ध कराई जाएगी। महापौर के दरवाजे कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए 24 घण्टे खुले है।