मच्छरों से छुटकारा पाने के लिए इस लड़के का जुगाड़ देख आप भी कहेंगे वाह क्या जुगाड़ है….

Technology

मसलन गर्मी के दिनों में सबसे ज्यादा मच्छर परेशान करते हैं. ऐसे में इन मच्छरों के काटने के कारण डेंगू, मलेरिया जैसी कई तरह की बीमारियाँ भी होने लगती हैं. इसलिए मच्छरों से सुरक्षा सबसे अहम चीज बन जाती हैं. बचने के लिए लोग कई तरह की चीजें आजमाते हैं. बॉडी पर ऑडोमास लगाना, कमरे में आल आउट जलाना, मच्छर भगाने की अगरबत्ती लगाना इत्यादि. ऐसे में मच्छरों को हाथ की हाथ निपटाने के लिए मोसक्विटो बैट सबसे कारगर चीज साबित होती हैं.

खासकर यदि आप रात में सो रहे हो तो बार बार उठ इस बैट से मच्छरों का शिकार भी नहीं कर सकते हैं. ऐसे में इस समस्यां का एक लड़के ने बहुत ही नायाब जुगाड़ खोज निकला हैं. इतना ही नहीं इस लड़के का ये जुगाड़ अब इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल भी हो रहा हैं.

दरअसल इस वायरल विडियो में हम देख सकते हैं कि लड़का एक बेड पर आराम से सो रहा हैं. उसने सोने से पहले एक घुमने वाले टेबल फेन पर मच्छर वाला बैट बाँध दिया हैं. ये सेटअप उसके बेड के बहुत नजदीक ही लगा हुआ हैं. ऐसे में जब पंखा दाएं से बाएँ और बाएँ से दाएं घूमता हैं तो इसके साथ बैट भी घूमता हैं. इस तरह यदि कोई मच्छर उस लड़के के पास आने की कोशिश करता हैं तो इस पंखे के साथ घुम्राहे बैट से उसका काम तमाम हो जाएगा. तो हैं ना ये बड़ी कमाल की जुगाड़. इससे आप रात में बिना किसी टेंशन के बढ़िया नींद ले सकते हैं.
ये जुगाड़ अब सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. जो भी इसे देख रहा हैं उसकी हंसी छूट जाती हैं और साथ ही उसे ये जुगाड़ बड़ी पसंद भी आती हैं. वैसे देखा जाए तो हम भारतीय जुगाड़ के मामले में हमेशा से ही आगे होते हैं. इंटरनेट पर आप इसी तरह के और भी कई तरह के जुगाड़ देख सकते हैं. बरहाल आप इस जुगाड़ का वायरल विडियो यहाँ देख लीजिये. यदि आपको ये विडियो पसंद आता हैं तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करे ताकि वे भी इस आईडिया का लाभ ले सके. साथ ही हमें कमेंट में ये जरूर बताए कि आपको ये मच्छर भगाने की जुगाड़ कैसी लगी.