प्रेमी जोड़े को जूतों की माला पहनाकर किया गया ऐसा काम, जानकर दंग रह जायेंगे आप

UP

करनाल थाना सदर क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े की पिटाई करने के बाद मुंह काला करने और जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाने का मामला प्रकाश में आया है।
बुधवार के इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। गांव पहुंचकर प्रेमी जोड़े को थाने लेकर आई। दोनों का मेडिकल कराने के बाद 12 लोगों को नामजद कर करीब दस अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार गांव के करीब 22 वर्षीय युवक का गांव में ही एक विवाहिता के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। महिला करीब 35 वर्ष की है। उसके दो बच्चे भी हैं। युवक और महिला दोनों अलग-अलग जाति से संबंध रखते हैं। विवाहिता दूसरी बार युवक के साथ भागी थी।

इसके बाद युवक के परिजन उन्हें पानीपत से पकड़ कर गांव लेकर आए। गांव में प्रेमी जोड़े को सजा देने के लिए गांव में पूर्व सरपंच के घर में दोनों बिरादरियों की पंचायत हुई। वहां दोनों प्रेमी जोड़ों के साथ मारपीट की गई और उनका मुंह काला कर उनके गले में जूतों की माला डालकर गांव में घुमाया गया और वीडियो बनाकर वायरल की गई।

युवक बोला मैं मर जाऊंगा
पीड़ित युवक का कहना है कि उसकी बेइज्जती की गई है अब तो वह मरना चाहता है। यदि गांव में जाएगा तो गांव वाले मार देंगे, क्योंकि उसे गांव से निकाल दिया गया है। उसे पुलिस से मदद चाहिए। युवक ने यह भी कहा है कि वह महिला से प्रेम करता है।

मुंह में किया पेशाब और भी दी यातनाएं
युवक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव वाले उन्हें पूर्व सरपंच के घर लेकर गये थे। वहां उनके साथ मारपीट की गई। जाति सूचक शब्द कहे। उसके मुंह में पेशाब तक किया और सरिया उसके गुप्त अंग में डाला गया। फिर उसके मुंह काला कर जूतों की माला डालकर गांव में घुमाया गया।

डरा हुआ है परिवार
इस घटना के बाद डरा हुआ परिवार पुलिस थाने में पहुंचा। उन्होंने कहा कि गांव में उनके साथ बहुत बार मारपीट हो चुकी है। गांव में उन्हें रहने नहीं दिया जा रहा है। अब तो उनके बेटे के साथ ऐसी घटना कर उन्हें कहीं भी रहने लायक नहीं छोड़ा है। परिजनों ने कहा है ऐसे हालात में वे गांव में कैसे रह सकते हैं।

एक महिला और युवक का मुंह काला कर उनके गले में जूतों की माला डालकर गांव में घुमाने की वीडियो उन्हें मिली थी। वीडियो की जांच कर पीड़ित युवक से मिले। उसकी शिकायत पर आरोपी बिट्टू, निर्दोष, काला, राजेश, रोहतास, काला, देवीलाल, डीसी, दीपक, पेटल, गुरलाल, अक्षय, व अन्य दस के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। – राजीव कुमार, डीएसपी करनाल।