प्रदूषण से निजात पाने के लिए घर लाये ये एयर प्योरीफायर

Health /Sanitation

दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं, दिवाली के बाद से ही शहर में प्रदूषण (Pollution) का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है, जिससे लोगों का जिना मुहाल हो गया हैं।आज हम आपके लिए एयर प्योरीफायर की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम है। साथ ही आपको इन इन प्योरीफायर्स में खास फीचर्स भी मिलेंगे।

Mi 2S Vertical Air Purifier
प्रदूषण से बचने के लिए आप शाओमी को एयर प्यूरिफायर ई-कॉमर्स साइट अमेजन से मात्र 8,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस प्यूरिफायर में लेजर पार्टिकल सेंसर दिया है, जिससे आस-पास का वातावरण पूरी तरह साफ हो जाता है। यूजर्स इस प्योरीफायर को मोबाइल एप से भी कंट्रोल कर सकेंगे।
KENT Aura Room Air Purifier
आप केंट के 45 वॉट वाले एयर प्योरीफायर को अपने लिए खरीद सकते है। केंट का यह एयर प्योरीफायर 6,960 रुपये की कीमत के साथ ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध है। वहीं, इस प्योरीफायर की असल कीमत 15,990 रुपये है।
Philips Portable Room Air Purifier
ग्राहक फिलिप्स के इस रूम प्योरीफायर को सिर्फ 7,299 रुपये की कीमत के साथ खरीद सकेंगे। इस डिवाइस की असल कीमत 14,995 है। फीचर्स की बात करें तो इसमें हेपा टेक्नोलॉजी मिलेगी, जो हवा में मौजूद प्रदूषण वाले कणों को पूरी तरह से हटा देती है। इसका वजन 5.4 किलो है। इसके अलावा ग्राहकों को इस डिवाइस पर दो साल की वारंटी मिलेगी।
Samsung AX3000 Intensive Triple Purification Room Air Purifier
सैमसंग का ट्रिपल रूम प्योरीफायर ग्राहकों के लिए 8,799 रुपये की कीमत के साथ अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध है। इस डिवाइस की असल कीमत 24,000 रुपये है। कंपनी ने इस डिवाइस में हेपा तकनीक दी है, जिससे हवा साफ हो सकेगी। वहीं, ग्राहकों को इस प्योरीफायर पर एक साल की वारंटी दी जाएगी।
Livpure TruAir Portable Room Air Purifier
ग्राहक इस प्योरीफायर को मात्र 5,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इस डिवाइस की असल कीमत 8,999 रुपये है। साथ ही इस प्योरीफायर का वजन पांच किलोग्राम है। वहीं, इस प्योरीफायर पर एक वर्ष की वारंटी मिलेगी।