पत्रकारों की भूमिका में फेमस हुई ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां

Fashion/ Entertainment

आज हम आपको बताने जा रहे हैं हिंदी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने बड़े परदे पर पत्रकार का किरदार निभाया और काफी हिट भी हुईं।
नरगिस फाखरी
बॉलीवुड की रॉकस्टार गर्ल नरगिस फाखरी ने मद्रास कैफे में जर्नलिस्ट जया सहानी की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म थ्रिलर जासूसी, राजनीतिक और सैन्य पृष्ठभूमि पर बनी थी। फिल्म में जॉन खूफिया एजेंट की भूमिका में थे। ‘मद्रास कैफे’ का निर्देशन सुजित सरकार ने किया था।
कोंकणा सेन
पेज-3 फिल्म में कोंकणा ने जर्नलिस्ट माधवी का किरदार अदा किया था। इस फिल्म में कोकर्णा का अभिनय काबिले-तारीफ था जिन्हें आलोचकों से लेकर बॉलीवुड के दिग्गज लोगों ने भी सराहा था।फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्री कोंकणा सेन लीक से हटकर फिल्में करने के लिए मशहूर हैं। वे भले ही कम फिल्में करती हैं लेकिन उनकी कहानियां दर्शकों से सीधे तौर पर जुड़ने में सफल रहती हैं।
करीना कपूर
प्रकाश झा के निर्देशन में बनी सत्याग्रह एक राजनीतिक थ्रिलर फिल्म थी। इस फिल्म में करीना कपूर एक इंटरनेशनल जर्नलिस्ट यासमीन अहमद की भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म में अजय-करीना के अलावा अमिताभ बच्चन, अर्जुन रामपाल सहित कई स्टार्स लीड रोल में थे।
प्रीति जिंटा
कहा जाता है फिल्म लक्ष्य में प्रीति जिंटा का पत्रकार अवतार रोमिला दत्ता असल जिंदगी में अनुभवी जर्नलिस्ट बरखा दत्त से प्रेरित था। जिन्होंने कट्टरपंथी युद्ध 1999 के कारगिल युध्द की पृष्ठभूमि में एक संवादाता की भूमिका निभाई थी। सेना की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सहारा था। 2004 में आई इस इस रोमांटिक वॉर ड्रामा फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर ने किया था और इसका निर्माण रितेश सिधावानी ने किया था।