पंचायत चुनाव सकुशल निपटाने के लिए पुलिस अपराधियों को कर रही गिरफ्तार

# Prayagraj Zone

प्रयागराज (www.arya-tv.com) पंचायत चुनाव सकुशल निपटाने के लिए पुलिस ने पूरा जोर लगा दिया है। अपराधियों को खोज-खोज कर गिरफ्तार किया जा रहा है। इनकी पूरी सूची थानावार तैयार की गई है। थाने के दारोगाओं को चौकी प्रभारियों को लगाया गया है। प्रतिदिन अफसर इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं। कितने वांछितों को पकड़ा गया, कितने के खिलाफ शांतिभंग के अंदेशे में कार्रवाई की गई आदि बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी ली जा रही है। जहां से आंकड़े सही नहीं मिल रहे हैं, वहां के थाना प्रभारियों को फटकार भी लगाई जा रही है।

कछारी इलाकों में भी ताबड़तोड़ दबिश

वांछितों की तो पुलिस गिरफ्तारी कर ही रही है, कछारी इलाकों में भी दबिश दी जा रही है। गंगापार और यमुनापार के कई थाना क्षेत्राें में कछारी इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाई जाती है। इधर, जहरीली शराब के कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी है, इसके मद्देनजर तेजी से कार्रवाई हो रही है।

चौकीदारों की भी ली जा रही मदद

पुलिस गांवों में तैनात चाैकीदारों की भी मदद ले रही है। थानों पर सभी चौकीदारों को बुलाकर पंचायत चुनाव में खलल डालने वालों का नाम बताने, कहीं भी शराब पार्टी का आयोजन होने, संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में तत्काल जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। चौकीदारों को थाना प्रभारियों ने खुद का मोबाइल नंबर देने के साथ ही चौकी प्रभारियों व अन्य कई दारागाओं का भी मोबाइल नंबर दिया है, ताकि समय पर जानकारी मिल सके। गांव-गांव में तैनात चाैकीदारों ने भी इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।