टेस्ट कप्तान कौन:फास्ट बॉलर बुमराह बोले- मैं नई जिम्मेदारी के लिए तैयार

# ## Game

(www.arya-tv.com) विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट में सबसे हॉट डिबेट यही चल रही है कि अगला कप्तान कौन होगा। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और केएल राहुल रेस में बताए जा रहे हैं। इस बीच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दावेदारों की फेहरिस्त में अपना नाम भी जोड़ दिया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह ने कहा कि वे हर चैलेंज के लिए तैयार हैं। अगर उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी दी गई तो यह उनके लिए सम्मान की बात होगी।

एक टीम के रूप में हम सकारात्मक हैं
भारत का कप्तान बदलने पर टीम में क्या फर्क पड़ता है, इस सवाल के जवाब में बुमराह ने कहा कि इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता। यह जरूरी है कि टीम में सभी लोग बदलाव को किस तरह से ले रहे हैं। हर खिलाड़ी जितना ज्यादा योगदान दे सकता है, उस बारे में सोच रहा है। एक टीम के रूप में हम सकारात्मक हैं और अपना योगदान देने के लिए आतुर हैं।

बड़े फैसले लेने में अपना इनपुट देंगे
बुमराह ने कहा कि अभी वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल की मदद करते रहेंगे और बड़े फैसले लेने में अपना इनपुट देंगे। बुमराह ने भारतीय खेमे के लिए एक राहत की खबर भी सुनाई। उन्होंने कहा कि टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और पहले वनडे में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इस वजह वे तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाए। इसके बाद उनके वनडे सीरीज में खेलने पर संशय बना हुआ था।

यह उनका निजी फैसला है
बुमराह ने विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के सवाल पर कहा कि यह उनका निजी फैसला है और वे इसका सम्मान करते हैं। बुमराह ने कहा- मैंने विराट की कप्तानी में पहला टेस्ट खेला था। विराट ने टीम मीटिंग में इस फैसले के बारे में बताया था। इसके बाद उन्होंने सार्वजनिक ऐलान किया।